Move to Jagran APP

प्रशांत किशोर ने नीतीश-तेजस्वी की महागठबंधन सरकार को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, 10 लाख नौकरियों पर रखा अपना पक्ष

Bihar Politics जन सुराज अभियान के तहत समस्तीपुर पहुंचे प्रशांत किशोर ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को लेकर भी टिप्पण की। उन्होंने वर्तमान महागठबंधन की सरकार को जुगाड़ की सरकार करार दिया। कहा जनता ने इसे वोट नहीं दिया

By Ajit KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 12:32 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 12:32 PM (IST)
प्रशांत किशोर ने नीतीश-तेजस्वी की महागठबंधन सरकार को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, 10 लाख नौकरियों पर रखा अपना पक्ष
कहा, बिहार में चुनाव से पहले और बदलाव की संभावना। फोटो: जागरण

समस्तीपुर, जासं। जन सुराज अभियान के तहत समस्तीपुर पहुंचे प्रशांत किशोर ने नवगठित महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा। 10 लाख नौकरियों के मुद्दे पर बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि अगर ये सरकार 1-2 साल में भी 5-10 लाख नौकरियां दे देती है तो मैं इनके समर्थन में अपना अभियान वापस ले लूंगा। उन्होंने कहा कि जो नियोजित शिक्षक स्कूलों में पढ़ा रहे हैं, उन्हें तो समय पर वेतन सरकार दे ही नहीं पा रही है, ये सरकार और नई नौकरियां कहां से दे पाएगी। 

loksabha election banner

2025 से पहले बदलाव संभव 

प्रशांत किशोर यहीं नहीं रुके और उन्होंने आने वाले समय में राजनीतिक उठापटक की भी बात कही। कहा कि अभी हमको आए हुए तीन महीने ही हुए और बिहार की राजनीति 180 डिग्री घूम गई। अगला विधानसभा चुनाव आते-आते अभी कई बार बिहार की राजनीति घूमेगी। नीतीश कुमार फेवीकॉल लगाकर अपनी कुर्सी पर बैठ गए हैं और बाकी की पार्टियां कभी इधर तो कभी उधर होती रहती है। जनता ने इस सरकार को वोट नहीं दिया था। यह सरकार जुगाड़ पर चल रही है। इसे जनता का विश्वास प्राप्त नहीं है। उन्होंने 2005 से 2010 के बीच एनडीए सरकार के काम की प्रशंसा भी की। 

स्‍थानीय मुद्दों को समझ रहे प्रशांत

गौरतलब है कि चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बंगाल चुनाव के बाद इस भूमिका से खुद को अलग करते हुए राजनीति की मुख्यधार में उतरने का फैसला किया है। उन्होंने कांग्रेस के साथ एक लंबी बैठक भी की थी, लेकिन बात नहीं बन सकी थी। इसके बाद उन्होंने बंगाल चुनाव के ठीक एक साल पूरे होने के मौके पर जन सुराज यात्रा की घोषणा की थी। दो अक्टूबर के बाद वे पूरे बिहार की यात्रा करेंगे। उससे पहले वे पूरे राज्य का मूड और माहौल भांपने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में वे बुधवार को समस्तीपुर पहुंचे थे। यहां उन्होंने बुद्धाजीवियों के साथ स्थानीय मुद्​दों को समझने की कोशिश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.