Move to Jagran APP

Bihar Politics: आरसीपी सिंह के आरोपों पर सीएम नीतीश बोले-अरे छोड़िए, ललन सिंह देंगे जवाब

Bihar Politics बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है। जदयू से इस्तीफा दे चुके पूर्व मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि अंतत जदयू का राजद में विलय हो जाएगा। इसके बाद सीएम नीतीश और ललन सिंह की प्रतिक्रिया सामने आई है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 09:37 PM (IST)
Bihar Politics: आरसीपी सिंह के आरोपों पर सीएम नीतीश बोले-अरे छोड़िए, ललन सिंह देंगे जवाब
सीएम नीतीश, आरसीपी सिंह व ललन सिंह। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्क। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने गुरुवार को यह आरोप लगाया कि जदयू का राजद में विलय हो जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र में मंत्री बनाए जाने को लेकर भी जदयू की तरफ से लगे आरोपों पर सफाई दी। आरसीपी सिंह के आरोपों पर सीएम नीतीश ने कहा कि अरे छोड़िए, ललन सिंह इस पर अच्छे से जवाब देंगे।

loksabha election banner

आरसीपी ने जदयू के विलय की कही बात

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने मशरक में गुरुवार को कहा कि नीतीश कुमार के जदयू का बहुत जल्द लालू प्रसाद के नेतृत्व वाले राजद में विलय हो जाएगा। उन्होंने बार-बार पाला बदलने वाला कहकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला। सवालिया लहजे में कहा कि आखिर वे अब कितनी बार पाला बदलेंगे। वे चार बार (1994, 2013, 2017 और 2022) पाला बदल चुके हैं। अब निश्चित है कि जदयू का राजद में विलय होगा। समय की जरूरत है कि राज्य को दोनों पार्टियों के बेमेल गठबंधन से मुक्त करने और बिहार को विनाश से बचाने के लिए बिहार के युवा एक साथ आएं, क्योंकि अब बिहार में जंगल राज की आहट सुनाई भी पड़ने लगी है।

'जल्द मिलेगी अच्छी खबर, थोड़ा इंतजार कीजिए'

आरसीपी सिंह ने कहा कि पार्टी से उनके बाहर होने के साथ ही जदयू के अंत की गिनती शुरू हो गई है। नीतीश कुमार के नेतृत्व में पार्टी राजद की गोद में बैठ गई है। भाजपा में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मैं अभी पूरे प्रदेश का दौरा कर रहा हूं। इसके बाद कार्यकर्ताओं व समर्थकों से विचार-विमर्श कर निर्णय लूंगा। मशरक में महावीर चौक पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूलमाला पहनाकर उनका स्वागत किया। आरसीपी अपने काफिले के साथ गोपालगंज जा रहे थे। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि आप सभी को यथाशीघ्र अच्छा समाचार मिलेगा। थोड़ी प्रतीक्षा कीजिए।

ललन सिंह ने बताया बीजेपी का एजेंट 

आरसीपी सिंह के आरोपों के बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह का भी बयान सामने आया। ललन सिंह ने आरसीपी सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि वो जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर रहते हुए बीजेपी के एजेंट के तौर पर काम कर रहे थे। वो पार्टी को कमजोर करने में लगे थे। लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने उनको पहचान लिया। जिसके बाद उन्हें राज्यसभा का टिकट नहीं दिया गया। ललन सिंह ने कहा कि हमलोग पहले से जान रहे थे कि उनका क्या प्लान है। उनको जदयू का इतिहास-भूगोल भी पता है क्या। वो नीतीश जी के स्टाफ थे। राजनीति की इच्छा जताई तो उन्हें मौका दे दिया गया। वो जदयू के बारे में कुछ नहीं जानते ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.