Move to Jagran APP

Bihar Cabinet Expansion: अलग-अलग नहीं दिलाई गई शपथ, राजभवन में ऐसे की गई व्‍यवस्‍था

Bihar Cabinet Expansion बिहार के नए मंत्रियों ने शपथ ले ली है। राजभवन में 11.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह की शुरुआत हुई। मंत्रियों को पांच-पांच के ग्रुप में शपथ दिलाई गई। आखिरी में छह मंत्रियों ने एक साथ शपथ ली।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 16 Aug 2022 09:23 AM (IST)Updated: Tue, 16 Aug 2022 01:22 PM (IST)
Bihar Cabinet Expansion: अलग-अलग नहीं दिलाई गई शपथ, राजभवन में ऐसे की गई व्‍यवस्‍था
राजभवन में 11.30 बजे शुरू होगा शपथ ग्रहण समारोह। जागरण

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar Cabinet Expansion: नीतीश कुमार और तेजस्‍वी यादव (Nitish Kumar and Tejashwi Yadav) की सरकार के मंत्रियों का शपथ ग्रहण हो चुका है। 11.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में शुरू हुआ। राज्‍यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) ने सभी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। मंत्रियों को पांच-पांच के ग्रुप में शपथ दिलाई गई। अंतिम बार में छह मंत्रियों ने एक साथ शपथ ली। 

loksabha election banner

पांच-छह के ग्रुप में शपथ लेंगे माननीय 

जानकारी के अनुसार राज्‍यपाल पूर्ण स्‍वस्‍थ नहीं हैं। ऐसे में सभी को अलग-अलग शपथ दिलाने में काफी वक्‍त तक उन्‍हें खड़ा रहना पड़ता। इस वजह से सभी को बारी-बारी से नहीं बल्कि पांच-छह मंत्रियों को एक साथ शपथ दिलाई गई। बताया जाता है कि 2019 में भी ऐसा किया गया था। बता दें कि नीतीश कुमार एवं तेजस्‍वी यादव क्रमश: सीएम और डिप्‍टी सीएम पद की शपथ ले चुके हैं। तब कहा गया था कि स्‍वतंत्रता दिवस के बाद मंत्रिमंडल का विस्‍तार किया जाएगा। इसके बाद मंत्रियों को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया। किन-किन माननीय को मंत्री का पद मिलेगा, इसपर अटकलें तेज हो गई।   

किन्‍हें मिलेगा कौन सा विभाग 

अब सभी की नजरें इस बात पर टिकी हैं कि किन्‍हें कौन सा विभाग मिलता है। बताया जाता है कि बीजेपी वाले सभी मंत्रालय राजद को दिए जाएंगे। तेज प्रताप यादव का स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बनना तय माना जा रहा है। खबर यह भी है कि नीतीश कुमार के पास केवल गृह विभाग रहेगा। गृह विभाग को लेकर संशय बना हुआ था। चर्चा थी कि इसे तेजस्‍वी यादव मांग रहे थे। पिछले दिनों जब शहीद स्‍मारक पर माल्‍यार्पण करने सीएम और डिप्‍टी सीएम गए थे तब पत्रकारों ने प्रश्‍न किया तो सीएम नीतीश ने कहा कि, उसका टेंशन आपलोग मत कीजिए।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.