Move to Jagran APP

बरेली में CHC इंचार्ज बनने के खुले रेट, डेढ़ लाख में बनों प्रभारी, 25 हजार में लो ट्रांसफर, स्क्रीनशाट वायरल

Bareilly Screenshot Viral News बरेली में चिकित्सकों के वाटसएप ग्रुप का स्क्रीनशाट वायरल हो गया। जिसमें सीएचसी इंचार्ज बनने से लेकर ट्रांसफर तक के रेट वायरल हो गए है। इसके अलावा अवकाश सहित सभी कामों के दाम भी सामने आए है।

By Ravi MishraEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 12:18 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 12:18 PM (IST)
बरेली में CHC इंचार्ज बनने के खुले रेट, डेढ़ लाख में बनों प्रभारी, 25 हजार में लो ट्रांसफर, स्क्रीनशाट वायरल
बरेली में CHC इंचार्ज बनने के खुले रेट, डेढ़ लाख में बनों प्रभारी, 25 हजार में लो ट्रांसफर, स्क्रीनशाट वायरल

बरेली, जागरण संवाददाता। Bareilly Screenshot Viral News : सरकारी चिकित्सकों (Government Doctors) के व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) का एक स्क्रीनशाट वायरल हो रहा है। जिसमें सीएचसी प्रभारी से लेकर तबादला, अवकाश, सभी काम के रेट बताए जा रहे हैं। वायरल स्क्रीनशाट (Screenshot Viral) ने पूरे स्वास्थ्य विभाग में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार की पोल खोल कर रख दी है। स्क्रीनशाट के सामने आते ही पूरे स्वास्थ विभाग में खलबली मच गई है।

loksabha election banner

वायरल स्क्रीनशाट के मुताबिक सीएचसी का इंचार्ज (CHC Incharge) बनने की कीमत 1.5 लाख रुपये है। तो तबादले की कीमत 25 हजार रुपये है। स्क्रीनशाट से स्पष्ट है कि यह बात पूरा स्वास्थ्य महकमा जानता है। लेकिन इसके विरुद्ध आवाज उठाने की हिम्मत किसी मे नहीं, ग्रुप में ही क्यारा ब्लाक के एक डाक्टर ने लिखा है कि उच्चाधिकारी अनर्गल निरीक्षण करते हैं।

निरीक्षण के नाम पर अपने आफिस में बुलाकर रुपये की मांग करते हैं। इस पर मझगवां के डाक्टर ने लिखा है कि हर काम के रुपये मांगे जा रहे हैं। 1.5 लाख रुपये में सीएचसी का प्रभारी बनाया जा रहा है। अगर किसी को अपना तबादला रुकवाना है तो उसकी भी कीमत 25 हजार रुपये तय हो गई है।

यही नहीं, डाक्टर को जितने दिन अवकाश लेना है, प्रतिदिन के हिसाब से 100 रुपये रिश्वत देनी पड़ती है। डाक्टर ने यहां तक लिखा है कि रुपये के इस खेल को पूरा विभाग जानता है। हालांकि इस मामले में सीएमओ डा बलवीर सिंह कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं। 

ऐसा नहीं है स्वास्थ्य विभाग पर भ्रष्टाचार और रिश्वतखोरी का यह पहला आरोप है। इससे पहले भी स्वास्थ विभाग तमाम भ्रष्टाचार के आरोपों में घिर चुका है, बीते दिनों हुए स्थानांतरण में भी स्वास्थ विभाग पर तमाम आरोप लगे थे। जिसके बाद सीएमओ ने कई ट्रांसफर रद्द भी किये। आरोप तो यह भी था कि ट्रांसफर को लेकर कई कर्मचारियों से पैसे भी वसूले गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.