Move to Jagran APP

Azam Khan के खिलाफ वादी को धमकाने का एक और मुकदमा, कोर्ट में गवाही न देने का बनाया था दबाव

Azam Khan Cases रामपुर शहर विधायक आजम खां के खिलाफ मुकदमे के वादी को धमकाने का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा गंज कोतवाली पुलिस ने किया है जो 10 लोगों के खिलाफ हुआ है। मुकदमे में आजम खां समेत पांच लोग नामजद हैं।

By Samanvay PandeyEdited By: Published: Thu, 18 Aug 2022 08:00 AM (IST)Updated: Thu, 18 Aug 2022 08:00 AM (IST)
Azam Khan के खिलाफ वादी को धमकाने का एक और मुकदमा, कोर्ट में गवाही न देने का बनाया था दबाव
Azam Khan Cases : आजम खां पर एक दिन में यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है।

जागरण संवाददाता, रामपुर। Azam Khan Cases : रामपुर शहर विधायक आजम खां (Azam Khan) के खिलाफ मुकदमे के वादी को धमकाने का एक और मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा गंज कोतवाली पुलिस ने किया है, जो 10 लोगों के खिलाफ हुआ है। मुकदमे में आजम खां समेत पांच लोग नामजद हैं।

prime article banner

Azam Khan पर एक दिन में दो मुकदमे

आजम खां पर एक दिन में यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है। सुबह उनके खिलाफ शहर कोतवाली में गवाह को धमकाने का मुकदमा मुहल्ला बेरियान निवासी नन्हे की ओर से कराया गया था। अब दूसरा मुकदमा शाम को डूंगरपुर मुंशी मजीद का बाग निवासी अबरार हुसैन की ओर से कराया गया है।

Azam Khan के मुकदमे की कोर्ट में चल रही है सुनवाई

उनका कहना है कि वर्ष 2019 में उनके द्वारा आजम खां के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। इस मुकदमे की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। वह इस मुकदमे में गवाह भी हैं। उनकी गवाही होनी है। शाम के समय उनके घर पर आजम खां के करीबी अब्दुल परवेज शमसी, इरशाद महमूद और मोईन पठान चार-पांच लोगों को लेकर आए।

कोर्ट में गवाही न देने का बनाया दबाव

उनके पास असलहे थे। वे लोग जबरन घर में घुस गए। मुकदमे में गवाही न देने का दबाव बनाने लगे। उनका कहना था कि सभी को आजम खां और मुरादाबाद जेल में बंद पूर्व पालिकाध्यक्ष अजहर अहमद खां ने भेजा है। मैंने गवाही से मुकरने से मना कर दिया। इस पर आरोपितों ने मुझे और मेरी पत्नी शुआले के साथ गाली गलौज की।

जान से मारने की दी धमकी

जान से मारने की धमकी दी। पत्नी के शोर मचाने पर वे धमकी देते हुए चले गए। जाते समय कह गए कि गवाही दी तो अंजाम बुरा होगा। उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी है। कहा है कि यदि मेरे साथ कोई घटना होती है तो उसकी जिम्मेदारी आजम खां व अन्य आरोपितों की होगी।

मामले की जांच के बाद बुधवार शाम पुलिस ने उनकी तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। गंज कोतवाली प्रभारी रविंद्र सिंह ने बताया कि मुकदमा घर में घुसकर धमकाने की धाराओं में किया गया है। इसके अलावा आजम खां और अजहर खां को धारा 120 बी (षड्यंत्र रचने) का आरोपित बनाया है।

क्या है डूंगरपुर प्रकरण

वर्ष 2019 में गंज कोतवाली में डूंगरपुर प्रकरण के 11 मुकदमे दर्ज हुए थे। इन मुकदमों को डूंगरपुर बस्ती में रहने वाले लोगों की ओर से दर्ज किया गया था। बस्ती के लोगों का आरोप था कि सपा सरकार में उनके घरों पर पालिका की जमीन पर होना दर्शाकर तोड़ दिया था।

यहां आसरा आवास कालोनी बनवा दी गई थी। विरोध करने पर पीटा गया और लूटपाट भी की गई थी। इनमें आजम खां नामजद नहीं थे, लेकिन पुलिस ने विवेचना में उन्हे भी आरोपित बना दिया था। इन मुकदमों की सुनवाई एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट (सेशन ट्रायल) में चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.