Move to Jagran APP

बीबीएमकेयू नेशनल सेमिनार में कर रहे थे राज्‍यपाल के व‍िरोध की तैयारी... धनबाद पुल‍िस ने आजसू नेताओं को घर से उठाया

आजसू छात्र संघ के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बीबीएमकेयू के द्वारा किये जा रहे तीन दिवसीय सेमिनार में 35 लाख रुपये के फिजूल खर्च के विरोध में दूसरे दिन भी सिम्फ़र गेट के समीप प्रदर्शन किया जाना था।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 02:17 PM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 02:17 PM (IST)
बीबीएमकेयू नेशनल सेमिनार में कर रहे थे राज्‍यपाल के व‍िरोध की तैयारी... धनबाद पुल‍िस ने आजसू नेताओं को घर से उठाया
35 लाख रुपये के फिजूल खर्च के विरोध में दूसरे दिन भी सिम्फ़र गेट के समीप प्रदर्शन किया जाना था।

जागरण संवाददाता, धनबाद: आजसू छात्र संघ के द्वारा पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बीबीएमकेयू के द्वारा किये जा रहे तीन दिवसीय सेमिनार में 35 लाख रुपये के फिजूल खर्च के विरोध में दूसरे दिन भी सिम्फ़र गेट के समीप प्रदर्शन किया जाना था। लेकिन कार्यक्रम से पूर्व ही सरायढेला थाना के द्वारा बीबीएमकेयू प्रभारी हिरालाल महतो और बीबीएमकेयू के अध्यक्ष विशाल महतो को उनके घर से ही हिरासत में ले लिया गया, जिसकी खबर सुनते ही आजसू छात्र संघ के कार्यकर्ताओं का सरायढेला थाना में जुटान शुरू हो गया।

loksabha election banner

आजसू छात्र संघ के द्वारा एक हफ्ते पहले ही राज्यभवन ओर मुख्यमंत्री सचिवालय में लिखित तौर पर बीबीएमकेयू के कुलपति द्वारा किये जा रहे अनावश्यक कार्य तथा छात्रों के मूलभूत मुद्दों को नजरअंदाज कर एक सेमिनार में फिजूल खर्च की जानकारी दी गयी थी एवं छात्र संघ द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन की भी दी गयी थी।

बीबीएमकेयू प्रभारी हिरालाल महतो ने कहा कि हमलोग लोकतांत्रिक रूप से शांतिपूर्ण होकर अपनी बातों को तख्तियों लिए विरोध कर रहे थे, ओर आज भी लोकतांत्रिक रूप से अपनी बातों को रखने जा रहे थें। हमे हिरासत में लेकर छात्रों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही हैं यह लोकतंत्र की हत्या है।

बीबीएमकेयू अध्यक्ष विशाल महतो ने कहा की हमलोग सेमिनार का विरोध नही कर रहे और न ही महामहीम राज्यपाल का विरोध कर रहे। हमलोग इस सेमिनार के आड़ में 35 लाख रु की तामझाम के साथ फिजूल खर्च करने का विरोध कर रहे है।

आज हमे हिरासत में लेकर छात्रों की आवाज को दबा नही सकती। हम अपना विरोध थाने में जारी रखेंगे।स्वतंत्रता सेनानियों ने जेल के अंदर से भी अपना आंदोलन जारी रखा था, उस प्रकार हम छात्र संघ भी जंहा होंगे हक़ अधिकार और शोषण के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

आगे विशाल महतो ने बताया कि सेमिनार के बाद विश्वविद्यालय में छात्र हित से जुड़े सभी मुद्दों को लेकर आजसू छात्र संघ सड़क पर उतरेगी।

आज थाने में : जिला अध्यक्ष शेखर महतो, छात्र नेता प्रेम पांडेय, आकाश महतो, फुलचंद महतो, आदित्य महतो, दिनेश दास, सुनील महतो, विक्की कुमार, विकास कुमार, बिट्टू महतो, संतोष महतो आदि।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.