Move to Jagran APP

बांका में एक ऐसा थाना जहां डीएसपी से लेकर सिपाही तक सभी फर्जी, मामला हुआ उजागर तो सभी हक्के-बक्के

बांका में फर्जी डीएसपी सहित छह पुलिसकर्मी गिरफ्तार हुआ है। सभी फर्जी थे। शहर के बीचोंबीच फर्जी थाना चलता था योजना स्थल पर फर्जी अधिकारी के साथ चलते थे डीएसपी। यूको बैंक का चेकबुक कई तरह के परिचय पत्र छह पुलिस वर्दी चार मोबाइल व हथियार बरामद किया गया है।

By Dilip Kumar ShuklaEdited By: Published: Wed, 17 Aug 2022 09:45 PM (IST)Updated: Wed, 17 Aug 2022 09:45 PM (IST)
बांका में फर्जी पुलिस अधिकार को पकड़ लिया गया है

संवाद सहयोगी, बांका। बांका शहर में योजनाओं के जांच के नाम पर पैसे की वसूली व पुलिस विभाग में नौकरी लगानेवाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस क्रम में एक फर्जी डीएसपी के साथ छह को गिरफ्तार किया है। गिरोह के सभी सदस्य शहर के अनुराग होटल में रहकर कार्यालय संचालित कर रहे थे। गिरोह का मुख्य सरगना जिले के फुल्लीडुमर निवासी भोला यादव पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। गिरफ्तार लोगों में डीएसपी के रुप में भागलपुर जिले के बाथ थाना क्षेत्र के खानपुर निवासी आकाश कुमार, इसी क्षेत्र की फर्जी सिपाही जूली कुमारी, फुल्लीडुमर थाना के दुधघटिया निवासी फर्जी दरोगा अनिता देवी, मुंशी के रुप में लहोरिया के रमेश कुमार, वकील मांझी एवं बौंसी के श्याम बाजार निवासी सुनील हरि को गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

होटल अनुराग की तलाशी में फर्जी थानाध्यक्ष अनिता के पास से एक कट्टा भी बरामद किया गया है। साथ ही यूको बैंक का पासबुक, चेकबुक, कई तरह के परिचय पत्र, छह पुलिस वर्दी, चार मोबाइल, कई रजिस्टर सहित अन्य सामान बरामद हुआ है। गिरफ्तार लोगों ने बताया कि किसी को बिहार पुलिस, बीएमपी में बहाली के नाम पर साढ़ से एक लाख रुपये भोला यादव द्वारा लिया गया है। एसपी डा सत्यप्रकाश ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की निशानदेही पर पुलिस छापेमारी कर रही है। गिरोह का मुख्य काम क्या था। किस उद्देश्य से काम कर रहा था। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार एसडीपीओ डीसी श्रीवास्तव एवं बांका थानाध्यक्ष शंभू यादव बुधवार की सुबह सादे लिबास में ढ़ाकामोड़ की तरफ से छापेमारी कर लौट रहे थे। इसी क्रम में महिला को पिस्टल लटकाते देख उसने पूछताछ की। एसडीपीओ ने कहा कि बांका में किसी भी महिला सिपाही के पास पिस्टल नहीं है। जब वर्दीधारी महिला से पूछताछ की गई तो बताया कि वे काली पोखर स्थित बन रहे निर्माण कार्य को देखने गई थी। फर्जी होने पर होटल में छापेमारी कर गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। एक बक्से में दर्जनों रजिस्टर , पुलिस वर्दी, यूको बैंक का चेक बुक सहित अन्य सामान मिला है।

योजनाओं के नाम पर पैसे की वसूली व पुलिस में नौकरी लगानेवाले गिरोह के छह सदस्यों को पकड़ा गया है। सभी पर आर्म्स एक्ट, जालसाजी सहित अन्य तरह के मुकदर्ज होंगे। मुख्य सरगना की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।- डा सत्यप्रकाश, एसपी बांका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.