Move to Jagran APP

देश के सामने कलाकार खटमल की तरह, आर्मी के जवान असली हीरो: नाना पाटेकर

भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स के बैन पर नाना पाटेकर ने बड़ा बयान दिया है। नाना ने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तानी कलाकार बाद में पहले मेरा देश। देश के अलावा मैं किसी को जानता नहीं। कलाकार देश के सामने खटमल की तरह से हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2016 05:32 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2016 05:39 AM (IST)
देश के सामने कलाकार खटमल की तरह, आर्मी के जवान असली हीरो: नाना पाटेकर

पुणे। भारत में पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स के बैन पर नाना पाटेकर ने बड़ा बयान दिया है। नाना ने कहा कि मुझे लगता है कि पाकिस्तानी कलाकार बाद में पहले मेरा देश। देश के अलावा मैं किसी को जानता नहीं। कलाकार देश के सामने खटमल की तरह से हैं। इस मसले पर जो लोग पटर-पटर कर रहे हैं। उन्हें महत्व मत दो। मैं किसके बारे में कह रहा हूं, आप जानते हैं। बता दें कि उड़ी हमले के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने की धमकी दी थी। इस मसले पर पूरा बॉलीवुड बंटा हुआ है। सलमान ने कहा था कि इन्हें सरकार ने ही परमिट और वीजा जारी किए हैं। ये लोग तो कलाकार हैं, कोई टेररिस्ट्स नहीं।

loksabha election banner

नाना पाटेकर पाकिस्तानी कलाकारों के बैन पर पूछे गए सवालों का मीडिया को जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा- " मुझे लगता है कि पाकिस्तानी कलाकार बाद में, पहले मेरा देश है। देश के अलावा मैं किसी को जानता नहीं और न जानना चाहूंगा। कलाकार देश के सामने इतने से हैं। खटमल की तरह इतने से हैं। हमारी कीमत कोई नहीं है। पहले देश। देश के बाद कोई है तो बाद में बात करो।" जब उनसे पूछा गया कि बॉलीवुड इसमें बंटा हुआ है तो उन्होंने कहा कि बॉलीवुड क्या कहता है उससे मुझे क्या जानना। मैं सेना में था। मैंने सेना में ढाई साल गुजारे हैं। मुझे मालूम है कि सबसे बड़े हमारे हीरो कौन हैं। हमारे जो जवान हैं उनसे बड़े हीरो दुनिया में कोई नहीं हो सकते।इस मसले पर जो लोग पटर-पटर कर रहे हैं। उन्हें महत्व मत दो।


पाकिस्तानी कलाकारों पर बॉलीवुड में किसने क्या कहा
सलमान खान ने एक बयान में कहा था- "इन्हें सरकार ने ही परमिट और वीजा जारी किए हैं। ये लोग तो कलाकार हैं, कोई टेररिस्ट्स नहीं।" वहीं, जूही चावला ने कहा था- "यह सब जो हो रहा है, उससे लगता है कि हमारी बुद्धि भ्रष्ट हो रही है। हम प्रॉब्लम्स को जड़ से मिटाने की कोशिश नहीं कर रहे हैं। हमें लोगों के सोचने का तरीका बदलना होगा।" सैफ अली खान ने कहा था- "यह दुनिया फिल्म इंडस्ट्री के लिए खुली हुई है और हमारी फिल्म इंडस्ट्री टैलेंट्स की कद्र करती है, चाहे वह सीमा पार की ही क्यों ना हो।" सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी ने फिल्म प्रोड्यूसर के इस फैसले को गैर जरूरी बताया है। निहलानी ने कहा कि ये लोग कौन हैं जो बैन लगाने की मांग कर रहे हैं? किसकी आज्ञा से ये लोग ऐसा कर रहे हैं?

कैसे शुरू हुआ मामला
पिछले महीने उड़ी आतंकी हमले में 19 सैनिकों के शहीद होने के बाद महाराष्ट्र नव निर्माण सेना यानी एमएनएस ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों को बैन किए जाने की मांग की। मनसे ने इन कलाकारों को धमकी दी कि वे भारत छोड़ दें। कई कलाकारों और ऑर्गनाइजेशंस ने मनसे की मांग का समर्थन किया। इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर एसोसिएशन यानी IMPPA ने भी पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन का फैसला किया। हालांकि, सलमान खान और श्याम बेनेगल जैसी हस्तियों ने बैन को एक तरह से गलत बताया। मनसे चीफ राज ठाकरे ने सलमान के बयान को गलत बताते हुए उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.