Move to Jagran APP

संघ ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा

आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के राम मंदिर निर्माण के लिए सहमति बनाने के प्रयासों पर भैयाजी जोशी ने कहा, यह आसान काम नहीं है।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 11:51 AM (IST)
संघ ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा
संघ ने कहा, अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा

नागपुर, प्रेट्र। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उम्मीद जताई है कि अयोध्या में राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं। संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की बैठक के अंतिम दिन पत्रकारों से बातचीत में सर कार्यवाह भैयाजी जोशी ने कहा कि इस विवाद पर आम सहमति बनाना आसान नहीं लगता है। लेकिन इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से पक्ष में फैसला आने की उम्मीद जरूर जताई। उन्होंने कहा, निर्माण कार्य विवादित स्थल के मालिकाना हक का फैसला सुप्रीम कोर्ट से आने के बाद ही शुरू होगा।

prime article banner

आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर के राम मंदिर निर्माण के लिए सहमति बनाने के प्रयासों पर भैयाजी जोशी ने कहा, यह आसान काम नहीं है। हमारी हमेशा से कोशिश रही है कि मंदिर आपसी समझौते और सद्भाव से बने। लेकिन इस बारे में हमारा जो अनुभव है, उससे लगता है कि आम सहमति बनाना आसान नहीं है। बावजूद इसके, हम श्रीश्री की कोशिश का स्वागत करते हैं। बता दें कि अयोध्या में 2.77 एकड़ विवादित स्थल का मालिकाना हक तय करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई 14 मार्च को होगी।

किसानों की समस्या गंभीरता से समझे सरकार  भैयाजी जोशी ने किसानों की समस्या को गंभीरता से समझे जाने की जरूरत बताई। उन्होंने इसके निस्तारण के लिए व्यावहारिक कदम उठाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इसके लिए देश की कृषि नीति को बदले जाने की जरूरत है, ताकि किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य मिल सके। मोदी सरकार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इस दिशा में कुछ कदम उठाए गए हैं, लेकिन अभी बहुत कुछ किया जाना बाकी है।

उत्तर प्रदेश में भी हुआ बदलाव

पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र प्रचारक शिवनारायण जी  को प्रकाशन विभाग, दिल्ली भेजा गया है। वहीं काशी के प्रांत प्रचारक अनिल कुमार को पूर्वी उत्तर प्रदेश का क्षेत्र प्रचारक व अवध के सह प्रांत प्रचारक रमेश को काशी का प्रांत प्रचारक बनाया गया है। संघ ने दिलीप कुमार को झारखंड का सह प्रांत प्रचारक नियुक्त किया है। हजारीबाग के दिलीप कुमार सरसंघचालक मोहन भागवत के सहायक के रूप में काम कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.