Move to Jagran APP

Maharashtra Politics: मैं शिवसेना से डरता नहीं हूं, जो कहा उस पर अब भी कायम हूंः नारायण राणे

Maharashtra Politics केंद्रीय मंत्री नारायण राणने ने कहा कि मैं शिवसेना से डरता नहीं हूं। मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा। जो कहा उस पर अभी भी कायम हूं। उन्होंने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा 27 अगस्त से सिंधुदुर्ग से शुरू करने की घोषणा भी की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 08:26 PM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 09:01 PM (IST)
Maharashtra Politics: मैं शिवसेना से डरता नहीं हूं, जो कहा उस पर अब भी कायम हूंः नारायण राणे
मैं शिवसेना से डरता नहीं हूं, जो कहा उस पर अब भी कायम हूंः नारायण राणे। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग मंत्री नारायण राणे कोर्ट से राहत मिलते ही फिर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर बरसते नजर आए। उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना से डरता नहीं हूं। मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा। जो कहा, उस पर अभी भी कायम हूं। उन्होंने अपनी जन आशीर्वाद यात्रा 27 अगस्त से सिंधुदुर्ग से शुरू करने की घोषणा भी की। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने का बयान देने के कारण नारायण राणे के विरुद्ध नासिक, पुणे, महाड व ठाणे में चार एफआइआर दर्ज होने के बाद मंगलवार को उन्हें रत्नागिरी में गिरफ्तार कर लिया गया था। मंगलवार को ही देर रात महाड सत्र न्यायालय से मिली जमानत के बाद बुधवार को मुंबई उच्च न्यायालय से भी नासिक पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करने से रोक दिया है।

loksabha election banner

नारायण राणे बोले, मैंने कुछ भी गलत नहीं कहा

दोनों न्यायालयों के फैसलों के बाद नारायण राणे ने बुधवार दोपहर बाद मुंबई में प्रेस से बात करते हुए कहा कि मुंबई उच्च न्यायालय ने मेरे पक्ष में बात कही है। इससे ज्यादा केस के बारे में कुछ नहीं कहूंगा। मुझ पर जो भी आरोप लगाया गया था, उस पर अदालत का निर्णय मेरे पक्ष में आया है। इससे सिद्ध होता है कि अभी सत्य का राज कायम है। राणे ने कहा कि अपने देश को लेकर मेरे मन में अभिमान है। उसी अभिमान के कारण मैंने जो कहा, वो कहा। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व गृहमंत्री अमित शाह पर की गई टिप्पणी की याद दिलाते हुए राणे ने सवाल किया कि क्या ये गुनाह नहीं है ? राणे के बयान को महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस द्वारा उचित न बताए जाने पर राणे ने कहा कि मैंने कुछ गलत नहीं कहा, लेकिन देवेंद्र फडणवीस को वह गलत लगता है, तो मैं यह स्वीकार करता हूं। क्योंकि वह हमारे मार्गदर्शक हैं।

संजय राउत व उद्धव ठाकरे पर साधा निशाना

शिवसेना के मुखपत्र सामना में बुधवार को लिखे गए संपादकीय के संबंध में पूछे जाने पर राणे ने कहा कि संजय राउत (सामना के कार्यकारी संपादक) वही लिखते हैं, जिससे उद्धव ठाकरे खुश होते हैं। वे संपादक होने के लायक नहीं हैं। राणे के अनुसार, वे मुझे गैंगस्टर बता रहे हैं। अगर मैं गैंगस्टर था, तो शिवसेना ने मुझे मुख्यमंत्री क्यों बनाया ? इसका मतलब कि शिवसेना में सभी गैंगस्टर हैं। राणे ने कहा कि उन्हें मैं 17 सितंबर के बाद जवाब दूंगा। अभी बोलना ठीक नहीं है। उच्च न्यायालय में 17 सितंबर को राणे के मामले में सुनवाई है। राणे ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह कहते हुए चेतावनी भी दी कि उद्धव ठाकरे याद रखिए। आपके भी दो बेटे हैं। मैं आपसे घबराता नहीं। राणे ने महाराष्ट्र सरकार के वरिष्ठ मंत्री व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी अनिल परब पर भी बरसते हुए कहा कि वह उनके खिलाफ कोर्ट में केस करेंगे। परब का सारा बही खाता मेरे पास है। अनिल परब मंगलवार को सार्वजनिक तौर पर पुलिस अधिकारियों को फोन पर राणे की गिरफ्तारी से संबंधित निर्देश देते दिखाई दिए थे। एक टेलीविजन चैनल पर उनका यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।

नारायण राणे फिर शुरू करेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

जन आशीर्वाद यात्रा फिर से शुरू करने के बारे में पूछे जाने पर राणे ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का मुझ पर विश्वास है। उनके निर्देश पर मैंने जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की है। जनता को इसका भरपूर समर्थन मिल रहा था, तो विपक्ष ने ऐसा खेल खेला। मैं अपने बेटों के साथ घर पर नहीं था, तब शिवसेना मेरे घर के बाहर आंदोलन कर रही थी। लेकिन मैं बता दूं कि आप मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकते। परसों से मेरी जन आशीर्वाद यात्रा फिर शुरू हो रही है। यह सरकार सिर्फ कुछ दिनों की मेहमान है। महाड पुलिस द्वारा राणे को जमानत दे दिए जाने के बाद नासिक पुलिस ने भी उन्हें गिरफ्तार न करने की बात कही है, लेकिन दो सितंबर को राणे को नासिक जाकर पुलिस के सामने बयान दर्ज कराना होगा।

यवतमाल में उद्धव के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने की मांग

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में भाजपा के जिलाध्यक्ष नितिन भूतड़ा ने राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के विरुद्ध उमरखेड़ पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। यह शिकायत 2018 की दशहरा रैली में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ पर की गई टिप्पणी को लेकर दर्ज की गई है। पुलिस ने यह शिकायत मिलने की पुष्टि की है, लेकिन शिकायत को भी एफआइआर में नहीं बदला गया है। नितिन भूतड़ा के अनुसार, भाजपा महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भी योगी आदित्यनाथ के विरुद्ध की गई इस टिप्पणी पर उद्धव ठाकरे के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराएगी। उद्धव ठाकरे ने उस समय पार्टी की ऐतिहासिक दशहरा रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि योगी मुख्यमंत्री कैसे बन सकते हैं ? उन्हें तो जाकर गुफा में बैठना चाहिए। उन्होंने शिवाजी महाराज का अपमान किया है।  जिस समय उद्धव ने यह बयान दिया था, उस समय शिवसेना महाराष्ट्र व केंद्र की भाजपानीत सरकारों में भी शामिल थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.