Move to Jagran APP

Maharashtra: जालसाज ने बच्चे के जरिये पिता के बैंक खाते से नौ लाख रुपये निकाले

Maharashtra एक जालसाज ने एक नाबालिग बच्चे से उसके पिता के मोबाइल फोन में एक एप डाउनलोड कराया और फिर उसके जरिये उनके बैंक खाते से नौ लाख रुपये निकाल लिए। इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 04:12 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 04:12 PM (IST)
Maharashtra: जालसाज ने बच्चे के जरिये पिता के बैंक खाते से नौ लाख रुपये निकाले
जालसाज ने बच्चे के जरिये पिता के बैंक खाते से नौ लाख रुपये झटक लिए। प्रतीकात्मक फोटो

नागपुर, प्रेट्र। Maharashtra: अगर आपके बच्चे आपके फोन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाएं। किसी दिन आप साइबर अपराधियों के शिकार हो सकते हैं। नागपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक जालसाज ने एक नाबालिग बच्चे से उसके पिता के मोबाइल फोन में एक एप डाउनलोड कराया और फिर उसके जरिये उनके बैंक खाते से नौ लाख रुपये निकाल लिए। पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार की है। नागपुर के पास कोराडी के रहने वाले अशोक मनवते नामक व्यक्ति ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत के मुताबिक, पीड़ित अशोक का 15 वर्षीय बेटा बुधवार को उनका मोबाइल फोन इस्तेमाल कर रहा था। उसी दौरान एक अनजान नंबर से फोन आया।

loksabha election banner

फोन करने वाले ने खुद को डिजिटल पेमेंट कंपनी का कर्मचारी बताया और बच्चे से उसके पिता के डिजिटल पेमेंट खाते की क्रेडिट लिमिट को बढ़ाने की बात कही। इसके बाद उसने बच्चे से मोबाइल पर एक एप डाउनलोड कराया। एप डाउनलोड होते ही फोन करने वाले जालसाज के हाथों में बच्चे के पिता के फोन का कंट्रोल आ गया और उसने तुरंत उनके बैंक खाते से 8.95 लाख रुपये दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिए। पुलिस ने आइपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

गौरतलब है कि इन दिनों ऑनलाइन ठगी के मामले में बढ़ोतरी हुई है। झारखंड का जामताड़ा साइबर अपराध का गढ़ बन गया है। ठगी की वारदात चाहे कहीं भी हों, मगर उसके तार यहां से अवश्य जुड़े होते हैं। यहां के अधिकांश लोग ठगी की वजह से धनकुबेर बने बैठे हैं। आए दिन कहीं ना कहीं की पुलिस यहां दबिश जरूर देती है। जागरूकता के बाद भी ठगी की वारदाते थम नहीं रही हैं। पलक झपकते ही यहां के शातिर खाते से सारे पैसे ट्रांसफर कर लेते हैं। यहां के लोग आवाज-बदल कर फोन पर बहला-फुसला कर ओटीपी पूछकर ठगी की वारदातों की अंजाम देते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.