Move to Jagran APP

Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र में कोरोना के 46197 नए मामले, 24 जनवरी से फिर खुलेंगे स्कूल

Mumbai Corona Update महाराष्ट्र में कोरोना के 46197 नए मामले दर्ज किए गए और 37 मौतें हुईं। इस बीच ओमिक्रोन के 125 मामलों का पता चला है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी। वहीं मुंबई में कोरोना के 5708 नए मामले सामने आए और 12 मौतें हुईं हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:53 PM (IST)
Maharashtra Corona Update: महाराष्ट्र में कोरोना के 46197 नए मामले, 24 जनवरी से फिर खुलेंगे स्कूल
महाराष्ट्र में कोरोना के 46197 नए मामले। फाइल फोटो

मुंबई, प्रेट्र/एएनआइ। महाराष्ट्र में वीरवार को कोरोना के 46197 नए मामले दर्ज किए गए और 37 मौतें हुईं। इस बीच, ओमिक्रोन के 125 मामलों का पता चला है। यह जानकारी स्वास्थ्य विभाग ने दी। वहीं, मुंबई में वीरवार को कोरोना के 5708 नए मामले सामने आए और 12 मौतें हुईं हैं। इस दौरान 15,440 ठीक हुए। सक्रिय मामले 22,103 हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्ट्र में पाजिटिवटी रेट 23.5 फीसद है, लेकिन रायगढ़, पुणे, नासिक, नांदेड़ जैसे जिलों में पाजिटिवटी दर बहुत अधिक है। हाई पाजिटिवटी रेट के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की दर बहुत कम है और राज्य में 95 फीसद बिस्तर खाली हैं। इससे पहले महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना के 43697 नए मामले सामने आए और 49 मौतें हुई हैं। इस बीच, 46591 ठीक हुए। 2,64,708 सक्रिय मामले हैं। प्रदेश में ओमिक्रोन संक्रमण के 214 मरीज सामने आए हैं। इस बीच, मुंबई में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6032 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान 12 लोगों की मृत्यु दर्ज की गई और 18,241 लोग डिस्चार्ज हुए। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बांबे हाई कोर्ट को बताया कि शहर व आसपास के क्षेत्रों में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है और इससे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

24 जनवरी से फिर खुलेंगे स्कूल

महाराष्ट्र में 24 जनवरी से स्कूल फिर खुल जाएंगे। महाराष्ट्र की मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार ने 24 जनवरी से आफलाइन कक्षाओं के लिए पहली से नौवीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। इस बारे में आधिकारिक आदेश एक दो दिन में जारी होगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस आशय के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है जो उन्हें स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा भेजा गया था। महाराष्ट्र में जनवरी के पहले सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर स्कूल बंद कर दिए गए थे। हालांकि, कई माता-पिता, क्षेत्र के कार्यकर्ता और शिक्षकों ने स्कूलों को बंद करने के कदम का विरोध करते हुए कहा था कि इससे छात्रों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा।

सरकार ने हाई कोर्ट को बताया, मुंबई की लोकल ट्रेनों में टीकाकरण के बिना यात्रा पर प्रतिबंध जनहित में

महाराष्ट्र सरकार ने बांबे हाई कोर्ट को बताया कि शहर की लोकल ट्रेनों में कोरोना वायरस रोधी टीकों की दोनों खुराक नहीं लेने वालों के यात्रा पर प्रतिबंध जनहित में है।सरकार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल अंतूरकर ने कहा, यह सही है कि इस तरह का प्रतिबंध संविधान के तहत मिले कहीं भी जाने के अधिकार का उल्लंघन करता है, लेकिन महामारी को देखते हुए यह कानूनी रूप से ठीक और 'उचित' है। उन्होंने कहा कि यह एक एहतियाती कदम है, जो पहले के अनुभवों के आधार पर उठाया गया है। बता दें कि लोकल ट्रेनों में यात्रा के लिए टीकाकरण के प्रमाण पत्र की जरूरत वाली अधिसूचना अगस्त 2021 में जारी की गई थी। याचिकाकर्ताओं के वकील नीलेश ओझा और तनवीर निजाम ने तर्क दिया कि यह अधिसूचना अवैध, मनमानी, समानता व कहीं भी जाने के अधिकार का उल्लंघन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.