Move to Jagran APP

Maharashtra Corona Updates: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेगी मुंबई मैट्रो

Maharashtra Corona Updates 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान मुंबई मैट्रो ने भी अपनी सेवाएं स्थगित कर दी हैं। पीएम मोदी ने लोगों से घर में ही रहने की अपील की है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 10:30 AM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 05:25 PM (IST)
Maharashtra Corona Updates: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेगी मुंबई मैट्रो
Maharashtra Corona Updates: 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दौरान नहीं चलेगी मुंबई मैट्रो

पुणे, एएनआइ। देश भर में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के चलते मुंबई मेट्रो भी बंद रहेगी। जनता कर्फ्यू के दौरान लोग रविवार 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात के 9 बजे तक अपने घर में ही रहेंगे। प्रधानमंत्री ने देश की जनता से अपील की है कि अगर बहुत जरूरी न हो तो घर से बाहर न निकलें। 

loksabha election banner

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार राज्य में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 63 तक पहुंच गयी है, लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कहा जा सकता है कि देश की इस राज्‍य में स्थिति भयावह होती जा रही है। हम सभी से अपील करते हैं कि कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक गड़बड़ी का अभ्यास करें। नागपुर नगर निगम आयुक्त तुकाराम मुंडे ने स्थिति की समीक्षा करने के लिए शहर के बाजार क्षेत्र का दौरा किया। शहर में आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानों को छोड़कर अन्य दुकानों को बंद कर दिया गया है। 

 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से निपटने के उपाय के रूप में सभी गैर-आवश्यक यात्रा से बचने के लिए सरकार की सलाह के मद्देनजर मुंबई में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैफिक सामान्य से कम नजर आ रहा है।

नागपुर नगर निगम ने आइसोलेशन केंद्रों के बाहर वाहनों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने का आदेश दिया है। 

हमारे पास आइसोलेशन के लिए 250 से अधिक बेड हैं और राज्य के अस्पतालों में 7000 से अधिक साधारण बेड हैं। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार सकारात्मक मामलों की संख्या में एक दिन 11 मरीजों की वृद्धि हुई है। इसमें विदेश यात्रा करने वाले आठ व्यक्ति शामिल हैं और उनके संपर्क में आने के बाद तीन और लोग संक्रमित हो गए। 

 महाराष्ट्र सरकार कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए, सरकारी कार्यालयों में एयर कंडीशनर का उपयोग के बारे में एक परिपत्र जारी का कहा है कि कार्यालयों में इसका प्रयोग कम करें और यदि आवश्यकता न हो तो इसे बंद रखें। गौरतलब है कि शनिवार को महाराष्ट्र में पुणे के जिला मजिस्ट्रेट नवल के राम ने भी पुणे में दो और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि की बात बतायी है। इसके बाद पुणे में मरीजों की संख्या बढ़कर 23 तक पहुंच गयी है। 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या के कारण लोग में भय का माहौल है, जिससे लोग यहां से पलायन करने लगे हैं। जिसके चलते शुक्रवार रात को मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे सुरक्षा बल को काफी मशक्कत करनी पड़ी।  

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर यात्रियों की भीड़, कन्फर्म टिकट के बावजूद नहीं मिली रही सीट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.