Move to Jagran APP

18 घंटे की लंबी ड्यूटी से पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में आई खटास, दर्ज करवाई FIR

पति की लंबी ड्यूटी से परेशान हो पुणे की एक महिला ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट में एफआइआर दर्ज करवा दी महिला ने आरोप लगाया कि पति अस्‍पतााल में देर तक काम करते रहते हैं जिससे हमारे दांपत्‍य जीवन में खटास आ गई है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 03:04 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 03:04 PM (IST)
18 घंटे की लंबी ड्यूटी से पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में आई खटास,  दर्ज करवाई FIR
लंबी ड्यूटी से पति-पत्‍नी के रिश्‍ते में आई खटास

मुंबई, एजेंसी। कोरोना लॉकडाउन के समय पति के लंबे समय तक काम करने की आदत से परेशान पत्‍नी ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट में एफआइआर दर्ज करवा दी। महिला ने अपनी शिकायत में लिखा कि पति अपने दफ़तर के काम में देर तक व्‍यस्‍त रहते है जिससे उनके रिश्‍ते  में तनाव पैदा हो गया है। हालांकि कोर्ट ने महिला की एफआइआर रद कर दी है।  

loksabha election banner

 एफआइआर दर्ज करवाने वाली महिला पेशे से माइक्रोबायॉलजी की प्रोफेसर है और उसकी शादी को 20 साल हो चुके हैं। महिला ने न्यायमूर्ति एसएस शिंदे और न्यायमूर्ति एमएस कार्णिक की पीठ को बताया कि कोरोना लॉकडाउन के आरंभ के दिनों में काम के तनाव के कारण हमारी शादीशुदा जिंदगी प्रभावित हुई है। महिला ने ये शिकायत मार्च में दर्ज करवायी थी।    

  पुणे निवासी महिला ने कहा कि उसके पति एक सरकारी अस्पताल में काम करते हैं और कोरोना के कारण अस्‍पतालों में काम का भार बहुत अधिक होने के कारण उसके पति 18 घंटे तक काम करते थे जिसकी वजह से उनके रिश्‍ते में खटास आने लगी।    

 अदालत में डिजिटल सुनवाई के दौरान महिला ने पीठ से कहा कि काउंसिलिंग के बाद मैं अपने दो बच्चों और अपने पति के साथ रहने को तैयार हूं। पीठ ने एफआईआर को रद करते हुए खुशी जाहिर करते हुए कहा कि यह खुशी की बात है कि दंपती ने मतभेदों को सुलझाने और साथ रहने का निर्णय लिया। अदालत ने कहा कि कोरोना के इस मुश्किल समय में डॉक्‍टरों के् प्रति हमारा सम्‍मान पहले से भी बहुत बढ़ गया है यह अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात लोगों की सेवा कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.