Move to Jagran APP

Drugs Case: छापेमारी करने गई एनसीबी टीम पर हमला, आरोपी गिरफ्तार; जांच जारी

मुंबई के गोरेगांव इलाके में छापेमारी के लिए कैरी मेंडिस नाम के ड्रग पेडलर्स के पास गई एनसीबी के टीम पर हमला करने वाले आरोपियों में से तीन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में दो एनसीबी अधिकारी घायल हुए थे।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 23 Nov 2020 01:59 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 02:46 PM (IST)
Drugs Case: छापेमारी करने गई एनसीबी टीम पर हमला, आरोपी गिरफ्तार; जांच जारी
एनसीबी की टीम पर हमला करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

मुंबई, राज्य ब्यूरो। मुंबई के गोरेगांव इलाके में ड्रग पेडलर्स (नशीले पदार्थ बेचनेवालों) को पकड़ने गई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम पर करीब 60 लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े सहित तीन लोग घायल हो गए। समय पर पुलिस टीम के पहुंचने के बाद भीड़ तितरबितर हो गई। पुलिस ने सरकारी कर्मचारियों को काम करने से रोकने के आरोप में तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली है। ये तीनों ड्रग पेडलर्स फिलहाल एनसीबी की हिरासत में हैं।

loksabha election banner

एनसीबी की मुंबई टीम को पक्की सूचना मिली थी कि मुंबई के गोरेगांव स्टेशन के पास जवाहर नगर में कैरी मेंडिस नामक एक ड्रग पेडलर किसी को एलसीडी की आपूर्ति करने जा रहा है। एनसीबी की टीम जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के नेतृत्व में रविवार देर रात वहां पहुंची तो कैरी मेंडिस और ड्रग खरीदार दोनों वहां मौजूद थे। छह सदस्यीय एनसीबी टीम ने दोनों को पकड़ा तो कैरी मेंडिस ने शोर मचाना शुरु कर दिया। उसका शोर सुनकर वहां 50-60 लोगों ने इकट्ठा होकर एनसीबी टीम पर हमला बोल दिया। लेकिन तब तक समीर वानखेड़े कैरी मेंडिस को खींचकर अपनी गाड़ी में बैठा चुके थे। भीड़ के हमले में एनसीबी टीम के दो लोग घायल हो गए। जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को भी कुछ खरोचें आई हैं। हमलावरों से घिरी एनसीबी टीम ने फोन पर पुलिस की मदद मांगी, तो जल्दी ही स्थानीय पुलिस ने पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण पा लिया और भीड़ तितरबितर हो गई। पुलिस ने कैरी मैंडिस सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। सुबह इन तीनों को पुलिस ने एनसीबी के हवाले कर दिया।

कैरी मेंडिस सिर्फ 20 साल का युवा है। वह मुंबई के पश्चिमी उपनगर में एलसीडी (लीसर्जिक एसिड डाईएथिलेमाइड) की आपूर्ति करता है। बॉलीवुड सहित कई ऊंची पहुंच वाले लोग उससे एलसीडी खरीदते हैं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत की जांच के दौरान शुरु हुई बॉलीवुड में नशीले पदार्थों की जांच का सिलसिला सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती से शुरु होकर कामेडियन भारती सिंह तक पहुंच गया है। सुशांत से जुड़े मामले की जांच में ड्रग एंगल प्रवर्तन निदेशालय द्वारा रिया की कुछ पुरानी चैट देखने के बाद सामने आया। एनसीबी की केंद्रीय टीम द्वारा यह जांच शुरू करने के बाद से ही बॉलीवुड से जुड़े ड्रग पेडलर्स में हड़कंप मच गया था। एनसीबी तब से अब तक करीब दो दर्जन लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। उसे कुछ ऐसे ड्रग पेडलर्स की तलाश अब भी है, जो बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों को नशीले पदार्थों की आपूर्ति करता है। रविवार देर रात कैरी मेंडिस के ठिकाने पर छापेमारी इसी प्रयास की एक कड़ी थी।

भारती सिंह और हर्ष को मिली जमानत

कामेडियन भारती सिंह एवं उनके पति हर्ष लिंबाचिया को मुंबई की एनडीपीएस कोर्ट से 15-15 हजार के निजी मुचलके पर सशर्त जमानत मिल गई है। भारती सिंह को शनिवार शाम एवं हर्ष को रविवार तड़के एनसीबी ने गांजा सेवन के आरोप में गिरफ्तार किया था।

भारती एवं हर्ष ने रविवार को कोर्ट में पेश किए जाने के दौरान ही अपनी जमानत के लिए याचिका दाखिल कर दी थी। कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई की तारीख भी लगा दी थी। लेकिन एनसीबी के विशेष वकील अतुल सरपांडे की अनुपस्थिति में आज सुनवाई में बाधा आती दिख रही थी। लेकिन भारती के वकील के विशेष अनुरोध पर कोर्ट ने भारती और उनके पति हर्ष को शर्तों के साथ जमानत मिल गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.