Move to Jagran APP

Maharashtra: उद्धव ठाकरे ने कल्याण से पूर्व मनसे नेता वैशाली को दिया टिकट; मुंबई उत्तर सीट को लेकर भी खोले पत्ते

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चार और उम्मीदवारों का एलान किया। शिवसेना (यूबीटी) ने अबतक महाराष्ट्र में 21 उम्मीदवारों का एलान किया है। उद्धव ठाकरे ने बुधवार को हटकनंगले से सत्यजीत पाटिल पालघर से भारती कामदी और जलगांव से करण पवार को चुनावी मैदान में उतारा है। बता दें कि कल्याण सीट का प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 03 Apr 2024 03:40 PM (IST)Updated: Wed, 03 Apr 2024 03:40 PM (IST)
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

पीटीआई, मुंबई। Lok Sabha Elections 2024: उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चार और उम्मीदवारों का एलान किया। शिवसेना (यूबीटी) की इस लिस्ट में वैशाली दरेकर-राणे का नाम भी शामिल हैं जिन्हें पार्टी ने हाई प्रोफाइल कल्याण सीट से मैदान में उतारा है।

loksabha election banner

अबतक कितने उम्मीदवारों का किया एलान

शिवसेना (यूबीटी) ने अबतक महाराष्ट्र में 21 उम्मीदवारों का एलान किया है। उद्धव ठाकरे ने बुधवार को हटकनंगले से सत्यजीत पाटिल, पालघर से भारती कामदी और जलगांव से करण पवार को चुनावी मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र की इन छह सीटों की गुत्थी में उलझे भाजपा-शिंदे और अजीत गुट, पुराने आंकड़े दिखा ठोंक रहे दावेदारी

बता दें कि कल्याण सीट का प्रतिनिधित्व मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे कर रहे हैं और इसी सीट से उद्धव ठाकरे ने वैशाली दरेकर-राणे को चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने अभी तक कल्याण सीट पर अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

इस बीच, उद्धव ठाकरे ने मुंबई उत्तर सीट को लेकर स्पष्ट कर दिया कि अगर कांग्रेस इस सीट से चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं है, तो वह अपना प्रत्याशी उतारेंगे, जबकि भाजपा ने मुंबई उत्तर सीट से पीयूष गोयल को उम्मीदवार बनाया है।

यह भी पढ़ें: शिवसेना नेता शिवतारे का यू टर्न, बारामती से वापस ली अपनी उम्मीदवारी; बताया क्यों हटे पीछे

सनद रहे कि साल 2009 के लोकसभा चुनाव में वैशाली दारेकर-राणे महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) की टिकट पर कल्याण से चुनाव लड़ चुकी हैं, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली थी। 2009 में वैशाली दारेकर-राणे 1.02 लाख वोट के साथ तीसरे पायदान पर थीं।

उद्धव ठाकरे ने वैशाली दारेकर-राणे और भारती कामदी को क्रमश: कल्याण और पालघर से उम्मीदवार बनाया है। साथ ही दोनों को जमीनी स्तर का कार्यकर्ता भी बताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.