Move to Jagran APP

कोरोना प्रसार को रोकने के लिए रेलवे ने मुंबई में लॉन्‍च किया 'चेक इन मास्टर' ऐप

छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई में टिकट चेकिंग स्टाफ को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए लॉन्‍च किया गया चेक इन मास्टर ऐप।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 12:13 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 12:13 PM (IST)
कोरोना प्रसार को रोकने के लिए रेलवे ने मुंबई में लॉन्‍च किया 'चेक इन मास्टर' ऐप
कोरोना प्रसार को रोकने के लिए रेलवे ने मुंबई में लॉन्‍च किया 'चेक इन मास्टर' ऐप

मुंबई, एएनआइ। कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मध्य रेलवे मुंबई मंडल ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus Mumbai) में टिकट चेकिंग स्टाफ के लिए 'चेक इन मास्टर'(CheckIn Master) नामक एक ऐप लॉन्च किया है। गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं। मुंबई के सबसे बड़े छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) पर लोग शारिरिक दूरी का लोग शुरु से ही पालन कर रहे हैं। यह मुंबई का सबसे ज्यादा व्यस्त रेलवे स्टेशन माना जाता है। इसके लिए स्टेशन के अंदर काफी पहले ही लोगों के खड़े होने के लिए गोले बना दिये गये थे।  हालांकि छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के अंदर सभी लोगों को आने के इजाजत नहीं है। मुंबई की लोकल में यात्रा करने की सिर्फ जरूरी सेवाओं में लगे लोगों को अनुमति है।

loksabha election banner

CSMT और LTT पर स्क्रीनिंग सुविधा 

कोरोना संक्रमण के लक्षणों को प्रभावी ढंग से स्कैन करने के लिए मध्य रेल ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) में काफी पहले ही स्क्रीनिंग सुविधा स्थापित कर दी थी। जिससे यात्रियों के कोरोना के संक्रमण के प्रसार से बचने के लिए संपर्क रहित प्रवेश सुनिश्चित हो सके।

रेलवे स्टेशनों पर लगाये गयेे इन्फ्रारेड कैमरा 

देश में महत्वपूर्ण मार्गों पर भारतीय रेल द्वारा यात्री ट्रेन सेवाओं को आंशिक रूप से दोबारा शुरु किया है और कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कई उपाय किए गये हैं। कोविड-19 के लक्षणों को प्रभावी ढंग से स्कैन करने के लिए इन्फ्रारेड कैमरा लगाये गये हैं। मध्य रेल ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) और लोकमान्य तिलक टर्मिनस (एलटीटी) में एक स्क्रीनिंग सुविधा स्थापित की है। इससे ट्रेन यात्रियों के कोरोना के संक्रमण के प्रसार से बचने के लिए संपर्क रहित प्रवेश सुनिश्चित होगा।

LIVE Coronavirus Maharashtra Update: महाराष्ट्र में 3.47 लाख पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 9895 नए मरीज

मुंबई में 'स्मार्ट हेलमेट' से बड़े पैमाने पर की जा रही है कोरोना संदिग्‍धों की स्‍क्रीनिंग

 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.