Move to Jagran APP

पुणे में इस खास उददेश्‍य से सड़कों पर साइकिल से गश्‍त कर रहे हैं पुलिसकर्मी

पुणे में कोरोना संक्रमण के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए वहां कि पुलिस अब साइकिल से पूरे क्षेत्र का दौरा कर रही है और लोगों को जागरुक कर रही है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 07:51 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 07:51 AM (IST)
पुणे में इस खास उददेश्‍य से सड़कों पर साइकिल से गश्‍त कर रहे हैं पुलिसकर्मी
पुणे में इस खास उददेश्‍य से सड़कों पर साइकिल से गश्‍त कर रहे हैं पुलिसकर्मी

पुणे, एएनआइ। लोगों में कोरोना संक्रमण के प्रति जागरुकता फैलाने के लिए पुणे के दत्तवाड़ी पुलिस स्टेशन के एक इंस्पेक्टर देवीदास घेवर अपने क्षेत्र में इन दिनों साइकिल से गश्‍त लगाते नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि हमारे अधिकार क्षेत्र में 12-14 कंटेंमेंट जोन हैं, कार से हर जगह पहुंचना संभव नहीं है ऐसे में साइकिल से हम इन इलाकों का दौरा कर रहे हैं। कोरोना से बचाव के लिए व्‍यायाम करना भी अति आवश्‍यक है लेकिन हमें इसके लिए पर्याप्‍त समय नहीं मिल पा रहा है लेकिन साइकिल चलाने से हमारा व्‍यायाम भी हो रहा है और इससे लोगों से संवाद स्‍थापित करने में भी आसानी होती है।  

loksabha election banner

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना मरीजों की संख्‍या लगातार बढ़ती ही जा रही है। बीते 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण के 1751 नए मामले सामने आये हैं। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 42466 तक पहुंच चुका है, जिसमें से 16269 मरीज सक्रिय हैं जिनका विभिन्‍न कोविड 19 अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है।  

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, बुधवार को यहां कोरोना के रिकार्ड 10,576 नए मामले दर्ज किय गये और 280 लोगों की मौत की खबर सामने आयी है। 5552 लोगों को स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से घर भेजा गया।  स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 3,37,607 तक पहुंच चुका है। अब तक कुल 1,87,769 मरीज इस संक्रमण के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं जबकि 12,556 लोगों की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है।

मुंबई की बात करें तो बीते 24 घंटों में यहां कोरोना संक्रमण के 1310 नए मामले सामने आये और 58 लोगों की मौत दर्ज की गयी। नगर निगम ग्रेटर मुंबई के अनुसार राजधानी मुंबई में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 1,04,572 तक पहुंच गयी है। अब तक 75,118 मरीज स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से घर जा चुके हैं जबकि 5,877 लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.