Move to Jagran APP

Central Railway का बड़ा फैसला: इन स्टेशन पर प्लेटफॉर्म​ टिकट बिक्री बंद, चेक करें लिस्‍ट

Central Railway महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं जिसे देखते हुए मध्य रेलवे ने प्‍लेटफार्म टिकट पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है। भीड़भाड़ से बचने के लिए यह महत्‍वपूर्ण कदम उठाया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 12:03 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 12:37 PM (IST)
Central Railway का बड़ा फैसला: इन स्टेशन पर प्लेटफॉर्म​ टिकट बिक्री बंद, चेक करें  लिस्‍ट
सीएसएमटी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक

मुंबई, एएनआइ। मध्य रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि लोकमान्य तिलक टर्मिनस (Lokmanya Tilak Terminus), कल्याण (Kalyan), ठाणे (Thane), दादर ( Dadar), पनवेल ( Panvel), सीएसएमटी (CSMT) स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री आज से रोक दी गई है। रेलवे प्रशासन ने कोविड -19 के प्रकोप के दौरान रेलवे स्टेशनों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। बता दें कि लॉकडाउन की आशंका की वजह से इन रेलवे स्टेशनों पर अचानक यात्रियों की भीड़ उमड़ने लगी है। प्रवासी मजदूरों को दोबारा से वही डर सता रहा है है कि फिर पिछले साल वाली स्थिति न पैदा हो जाये। इसलिए वे अपने घर वापस लौटना चाहते हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि देश में कोरोना के दूसरी लहर ने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। जिसे देखते हुए सरकार ने कई शहरों में एहतियातन नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया है। बेहद संवेदनशील इलाकों में संपूर्ण लॉकडाउन तो कुछ जगह पर वीकेंड लॉकडाउन लगा दिया गया है। कोरोना संक्रमण पर लगाम लगाने के लिए सरकार की ओर से ये महत्‍वपूर्ण कदम उठाये जा रहे हैं। इसे लेकर ही रेलवे ने भी कमर कस ली है। बता दें कि देश में महाराष्ट्र एक ऐसा राज्‍य हैं जहां के कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए ही रेलवे स्‍टेशनों पर भीड़ पर लगाम लगाने के लिए ये अहम फैसला किया गया है। 

कोरोना के चलते Tejas Express का परिचालन रद

कोरोना संक्रमण के कारण ही भारतीय रेलवे ट्रेन नंबर  82501 /82502 लखनऊ - नई दिल्ली - लखनऊ तेजस एक्स्प्रेस की सेवाओं को 9 अप्रैल 2021 से अगले आदेश तक के लिए कैंसिल कर दिया गया है। ज्ञात हो कि तेजस  एक्‍सप्रेस (Tejas Express) देश की पहली कॉर्पोरेट ट्रेन है।  इस ट्रेन का परिचालन  IRCTC की ओर से किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.