Move to Jagran APP

Maharashtra: सरकारी अस्‍पताल के डीन को जारी हुआ नोटिस, जानें क्‍या है मामला

Coronavirus कोरोना संक्रमित मरीज को बाजार से दवाईयां खरीदने को कहने पर लातूर के एक सरकारी अस्पताल के डीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 08:34 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 08:34 AM (IST)
Maharashtra: सरकारी अस्‍पताल के डीन को जारी हुआ नोटिस, जानें क्‍या है मामला
Maharashtra: सरकारी अस्‍पताल के डीन को जारी हुआ नोटिस, जानें क्‍या है मामला

मुंबई, एएनआइ। चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान निदेशालय, महाराष्ट्र के निदेशक ने लातूर जिले के एक सरकारी अस्पताल के डीन को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अस्‍पताल के डीन ने कोरोना संक्रमित मरीज को बाजार से दवाईयां खरीदने के लिए कहा था। इस मामले में तीन दिन के अंदर जवाब देने के लिए कहा गया है।  

loksabha election banner

राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने इस संबंध में इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए लातूर के विलासराव देशमुख चिकित्सा विज्ञान संस्थान के डीन को नोटिस जारी किया। गौरतलब है कि सभी सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 के रोगियों का इलाज मुफ्त में किया जा रहा है, लेकिन लातूर के अस्पताल में भर्ती एक मरीज को कथित रूप से बाहर से एक महंगी दवा टॉसिलिजुमब खरीदने के लिए कहा गया था। इस मामले में डीन से तीन दिनों में जवाब मांगा गया है। 

महाराष्ट्र में सरकार ने घटाये कोरोना टेस्‍ट के दाम 

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कुछ दिन पहले जानकारी देते हुए बताया था कि, सरकार ने निजी लैब द्वारा की जाने वाली कोविड-19 की जांच की कीमत 4,500 रुपये से घटाकर 2,200 रुपए कर दी है। टोपे का कहना था कि कम कीमत होने से लोगों को काफी राहत मिली है ।

उन्होंने बताया था कि, ''अस्पतालों से वायरल ट्रांसपोर्ट मीडिया (वीटीएम) के जरिए स्‍वाब नमूना एकत्रित करने के लिए 2,200 रुपए लिए जांएगे, जबकि घर से स्‍वाब नमूना एकत्रित करने के लिए 2,800 रुपए लिए जाएंगे। इससे पहले इसके लिए क्रमश: 4,500 और 5,200 रुपए चुकाने पड़ते थे।"

प्राइवेट लैब अधिकतम इतना ही शुल्क ले सकती हैं। जिलाधीश कीमतों को और कम कराने के लिए प्राइवेट लैब से बातचीत कर सकते हैं। अगर प्राइवेट लैब इससे अधिक का शुल्क लेते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" साथ ही उन्होंने दावा किया कि ये नई दरें देश में सबसे कम होंगी। मंत्री ने कहा कि राज्य में कोविड-19 जांच के लिए 91 प्रयोगशालाएं हैं।

LIVE Coronavirus Maharashtra Update मुंबई में एक और कोरोना संक्रमित पुलिसकर्मी की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.