Move to Jagran APP

Mansukh Hiren Death Case: NIA करेगी मनसुख हिरेन मौत मामले की जांच, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

Mansukh Hiren Death Case मनसुख हिरेन की मौत मामले की जांच नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) को सौप दी गई है। इस मामले में गृह मंत्रालय ने आदेश जारी कर दिया है। पहले केस की जांच महाराष्ट्र एटीएस के हाथों में दी गई थी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 02:15 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 02:32 PM (IST)
Mansukh Hiren Death Case:  NIA करेगी मनसुख हिरेन मौत मामले की जांच, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश
मनसुख हिरेन मौत मामले की जांच NIA करेगी

मुंबई, एएनआइ। बिजनेमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास के बाहर मिली कार के मालिक मनसुख हिरेन की मौत (Mukesh Ambani Death Case) की जांच अब एनआईए (National Investigation Agency) को  सौंप दी गई है। गृह मंत्रालय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। ज्ञात हो कि इससे पहले इस मामले की जांच महाराष्ट्र एटीएस कर रही थी।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मनसुख हिरेन की पत्‍नी विमला ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज करवाते हुए हत्‍या की साजिश का आरोप लगाया था उसका कहना था कि ये आत्‍महत्‍या नहीं हो सकती। परिवार का आरोप था कि मनसुख के अचानक गायब होने से पहले उसने कांदिवली के एक पुलिस अधिकारी से मुलाकात की थी। उसके परिवार को शक है कि यह एक रहस्‍यमय मौत है और हमें शक है कि किसी ने उनकी हत्‍या की है।

महाराष्ट्र ATS ने 25 लोगों के बयान किए थे दर्ज 

महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (Maharashtra Anti-Terrorism Squad) ने शुक्रवार को  मनसुख हिरेन की मौत (Mansukh Hiren Death) के मामले की जांच करते हुए 25 लोगों के बयान दर्ज किए थे। मृत व्यवसायी मनसुख हिरेन का डायटम टेस्‍ट भी किया गया था और इसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आयी थी। हालांकि उसके बाद रिपोर्ट हो फॉरेंसिक साइंस लैब (एफएसएल) मधुबन, हरियाणा भे दिया गया था। ज्ञात हो कि पानी में डूबने से हुई मौत के मामलों में डायटम टेस्‍ट अनिवार्य रूप से किया जाता है।  

मुंब्रा के रेती बंडर में एक और शव मिलने से सनसनी, मनुसख हिरेन शव भी यहीं हुआ था बरामद

 मनसुख हिरेन मौत मामला: ATS ने किए 25 लोगों के बयान दर्ज, Diatom Test भी पॉजिटिव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.