Move to Jagran APP

Maharashtra: उद्धव ठाकरे की पत्नी को 'मराठी राबड़ी देवी' कहने पर मुंबई पुलिस ने भाजपा नेता को किया तलब

Maharashtra उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि को मराठी राबड़ी देवी कहने पर मुंबई पुलिस ने भाजपा नेता व मुंबई सोशल मीडिया सेल के सदस्य जितेन गजरिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। गुरुवार को उसे समन किया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 07:12 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 07:12 PM (IST)
Maharashtra: उद्धव ठाकरे की पत्नी को 'मराठी राबड़ी देवी' कहने पर मुंबई पुलिस ने भाजपा नेता को किया तलब
उद्धव ठाकरे की पत्नी को 'मराठी राबड़ी देवी' कहने पर भाजपा नेता तलब। फाइल फोटो

मुंबई, आइएएनएस। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि को मराठी राबड़ी देवी कहने पर मुंबई पुलिस ने भाजपा नेता व मुंबई सोशल मीडिया सेल के सदस्य जितेन गजरिया को पूछताछ के लिए बुलाया है। गुरुवार को उसे समन किया गया। जितेन पर पर आरोप है कि उसने गत चार जनवरी को उद्धव की पत्नी रश्मि ठाकरे की एक तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर साझा कर उसकी कैप्शन में मराठी राबड़ी देवी लिखा था। बताया जाता है कि कैप्शन सीएम के स्वास्थ्य मुद्दों से संबंधित था। जिसका अर्थ था कि उनकी पत्नी उनका पद संभालेंगी, जैसे राबड़ी देवी ने बिहार में पद संभाला था, जब चारा घोटाले में लालू प्रसाद यादव को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया था। मुंबई पुलिस के मुताबिक, जितेन का एक और इंटरनेट मीडिया पोस्ट जांच के दायरे में है, जिसमें उसने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार पर पोस्ट किया है।

loksabha election banner

भाजपा मुंबई के प्रवक्ता विवेकानंद गुप्ता ने कहा कि गजरिया को पुलिस ने बांद्रा कुर्ला परिसर में अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था, लेकिन कोई प्राथमिकी शाम तक नहीं दर्ज की गई है। हाल के हफ्तों में कई भाजपा नेताओं ने मांग की है कि उद्धव ठाकरे जो वर्तमान में रीढ़ की हड्डी की समस्या के लिए पिछले दो महीनों से अस्वस्थ हैं को अपनी पत्नी रश्मि या बेटे और पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे को सीएम के रूप में नियुक्त करना चाहिए। भाजपा नेताओं के मुताबिक, उद्धव को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं पर विश्वास नहीं हैं। भाजपा यह चाहती है कि उद्धव ठाकरे को ठीक होने तक अपना प्रभार किसी और को सौंप देने चाहिए। इस मामले को लेकर भाजपा नेता पिछले काफी दिनों से सक्रिय हैं। बताया जाता है कि उद्धव ठाकरे का स्वास्थ्य पहले से काफी बेहतर है। राज्य के एक मंत्री ने भी कहा था कि उद्धव ठाकरे की सेहत बेहतर है, किसी अन्य को प्रभार सौंपने की जरूरत ही नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.