Move to Jagran APP

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष का महाराष्ट्र सरकार से आग्रह, खोलें जाएं सिनेमा हाल और स्विमिंग पूल

राज्‍य में बीते 18 माह से बंद पड़े सिनेमा हाल मल्टीप्लेक्स आडिटोरियम और स्विमिंग पूल का हवाला देते हुए मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने महाराष्ट्र सरकार से आग्रह किया है कि इन्‍हें जल्‍दी खोल दिया जाये।

By Babita KashyapEdited By: Published: Thu, 09 Sep 2021 12:19 PM (IST)Updated: Thu, 09 Sep 2021 12:23 PM (IST)
मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष का महाराष्ट्र सरकार से आग्रह, खोलें जाएं सिनेमा हाल और स्विमिंग पूल
बंद पड़े सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, आडिटोरियम और स्विमिंग पूल को फिर से खोल दिया जाये

मुंबई, पीटीआइ। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप (Mumbai Congress chief Bhai Jagtap) ने महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra government) से आग्रह किया है कि राज्‍य में कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स, आडिटोरियम और स्विमिंग पूल (cinema halls, auditoriums, swimming pools) को फिर से खोल दिया जाये। जिससे पेशेवर तैराक (Professional swimmers)  टूर्नामेंट के लिए अभ्यास कर सकें।

prime article banner

18 माह से बंद हैं स्विमिंग पूल

मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप ने बुधवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए यह मांग की। कोरोना महामारी की वजह से "स्विमिंग पूल अब 18 महीने से अधिक समय से बंद हैं। पेशेवर तैराक, जो आगामी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें अभ्यास करने की आवश्यकता है। भाई जगताप ने कहा कि पूल खोले जाने चाहिए लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाना चाहिए।"

अब तक 400 करोड़ रुपये का नुकसान

कांग्रेस नेता, जो राज्य विधान परिषद के सदस्य भी हैं, ने कहा कि सिनेमा हाल भी एक साल से अधिक समय से बंद पड़े हैं और जिससे अब तक 400 करोड़ रुपये का नुकसान हो चुका है। उन्होंने कहा कि सामान्य समय में मुंबई में सिनेमा हाल के आसपास बड़ी आर्थिक गतिविधियां देखी जाती हैं। 

सैकड़ों लोगों का छिना रोजगार 

"हम राज्य सरकार से कोई नियम तोड़ने के लिए नहीं कह रहे हैं। हम उन सैकड़ों लोगों के लिए बात कर रहे हैं जिनके रोजगार लाकडाउन की वजह से छिन गए हैं। भाई जगताप का कहना है कि सिनेमा हाल, मल्टीप्लेक्स और ऑडिटोरियम को कोविड नियमों के पालन करने के आश्वासन के साथ फिर से खोला जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.