Move to Jagran APP

Mansukh Hiren Death Case: मनसुख हिरेन मौत मामले में आरोपी प्रदीप शर्मा 12 जुलाई तक न्‍यायिक हिरासत में

Mansukh Hiren Death Case शिवसेना (Shiv Sena) नेता और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) और संतोष शेलार (Santosh Shelar) और आनंद जाधव (Anand Jadhav) को मनसुख हिरेन मौत मामले में 12 जुलाई तक न्‍यायिक हिरासत में भेजा गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 02:37 PM (IST)
Mansukh Hiren Death Case: मनसुख हिरेन मौत मामले में आरोपी प्रदीप शर्मा 12 जुलाई तक न्‍यायिक हिरासत में
शिवसेना नेता और मुंबई पुलिस के पूर्व 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' प्रदीप शर्मा

मुंबई, एएनआइ। मनसुख हिरेन मौत (Mansukh Hiren death case) मामले में आरोपी शिवसेना नेता और मुंबई पुलिस के पूर्व 'एनकाउंटर स्पेशलिस्ट' प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma), संतोष शेलार और आनंद जाधव को 12 जुलाई तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गौरतलब है कि प्रदीप शर्मा इस केस में आरोपी माने जा रहे हैं, जिसे देखते हुए NIA की टीम ने बीते दिनों प्रदीप शर्मा के घर पर छापेमारी की थी और इसके बाद गिरफ्तारी से पहले हिरासत में लेकर प्रदीप शर्मा से लंबी पूछताछ भी की थी।

loksabha election banner

बता दें कि उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास 'एंटीलिया' के निकट 25 फरवरी 2021 को एक स्कॉर्पियो गाड़ी में विस्‍फोटक बरामद हुए थे। जांच में सामने आया था कि ये गाड़ी मनसुख हिरेन नामक व्‍यक्ति की थी। लेकिन उसके बाद 5 मार्च को मनसुख हिरेन का शव मुंब्रा खाड़ी में पाया गया था। इसी मामले में NIA जांच कर रही है।

प्रदीप शर्मा काफी समय से राष्ट्रीय जांच एजेंसी के रडार पर था लेकिन जांच एजेंसी के पास प्रदीप शर्मा के खिलाफ पुख्ता सबूत मौजूद नहीं थे। इस मामले में हाल ही में गिरफ्तार किए गए संतोष आत्माराम शेलार और आनंद जाधव से मिले इनपुट के आधार पर एनआईए ने प्रदीप शर्मा से बीते वीरवार तड़के पूछताछ की और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस केस में मुंबई पुलिस के एपीआई सचिन वाजे  (Sachin Vaze) मुख्य साजिशकर्ता माना जा रहा था। NIA अप्रैल माह तक इस मामले में पूर्व मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह, पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा सहित कई डीसीपी और छोटे बड़े 25 से ज्यादा पुलिस वालों का बयान दर्ज कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.