Move to Jagran APP

Maharashtra Budget Session 2021: 1 से 10 मार्च तक चलेगा महाराष्ट्र का बजट सत्र, विपक्ष ने जताया एतराज

Maharashtra Budget Session 2021कोरोना संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र का बजट सत्र केवल दस दिन तक ही चलेगा। जिसे लेकर विपक्षी दल भाजपा (BJP) ने कड़ा एतराज जताया है। आमतौर पर बजट सत्र 4 हफ्तों तक चलता है। 8 मार्च को बजट पेश किया जाएगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 01:27 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 01:34 PM (IST)
Maharashtra Budget Session 2021: 1 से 10 मार्च तक चलेगा महाराष्ट्र का बजट सत्र, विपक्ष ने जताया एतराज
संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब ने कहा कि विपक्ष एक दिवसीय सत्र चाहता था।

मुंबई, मिड डे। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Maharashtra coronavirus ) को देखते हुए राज्‍य का बजट सत्र( Maharashtra Budget Session 2021) इस बार 1 मार्च से आरंभ हो 10 मार्च तक चलेगा। आमतौर पर बजट सत्र 4 हफ्तों तक चलता है लेकिन इस बार मात्र 10 दिन ही चलेगा। विपक्षी दल भाजपा ने बजट सत्र कि अवधिक कम किए जाने पर कड़ा एतराज जताते हुए कामकाज सलाहकार समिति की बैठक का बहिष्‍कार कर दिया। सरकार का कहना है कि बैठक समाप्‍त होने के पश्‍चात विपक्ष ने बहिर्गमन किया। विपक्ष का बहिर्गमन अधिकृत नहीं है। भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार सवालों से बचने के लिए बजट सत्र के कार्यकाल को कम कर रही है।

loksabha election banner

  लेकिन संसदीय कार्य मंत्री अनिल परब (Anil Parab) ने कहा कि विपक्ष एक दिवसीय सत्र चाहता था। महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) का बजट सत्र 1 और 10 मार्च को होगा। मंत्री ने विधायकों की व्यवसाय सलाहकार समिति (बीएसी) की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा 8 मार्च को बजट पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार पहले दिन अनुपूरक मांगों की तालिका बनाएगी। सदन दो मार्च को राज्यपाल के भाषण पर चर्चा करेगा, जबकि अगले दो दिन पूरक मांगों पर चर्चा के लिए आरक्षित हैं। जबकि 5 मार्च को सदन विपक्षी दलों के प्रस्तावों पर चर्चा करेगा और कुछ विधेयक भी पेश किए जाएंगे। सप्ताहांत होने के कारण 6 और 7 मार्च को कोई बैठक नहीं होगी।

राज्‍य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाते हुए कहा कि, “यह सरकार सवालों से डरती है इसलिए कोरोना का डर दिखाकर बजट सत्र के दिनों को कम किया गया है। राजनैतिक कार्यो के लिए आप दिन रात बाहर रहते हैं, लेकिन सत्र का नाम आने पर कोरोना का डर दिखाया जा रहा है। ” गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामलों में ही रही बढ़ोतरी से प्रशासन परेशान है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.