Move to Jagran APP

मराठा आरक्षण मुद्दे पर मुख्यमंत्री फडणवीस की बैठक

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस मराठा आरक्षण के मुद्दे के संबंध में वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

By BabitaEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 10:34 AM (IST)Updated: Thu, 02 Aug 2018 10:44 AM (IST)
मराठा आरक्षण मुद्दे पर मुख्यमंत्री फडणवीस की बैठक
मराठा आरक्षण मुद्दे पर मुख्यमंत्री फडणवीस की बैठक

मुंबई, जेएनएन। महाराष्ट्र में आरक्षण को लेकर मराठा आंदोलन जोर पकड़ता जा रहा है। मराठा आंदोलनकारी जगह-जगह तोडफ़ोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं, बुधवार को आरक्षण के लिए जेल भरो आंदोलन भी किया गया। आंदोलन को देखते हुए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने लोगों से शांति की अपील की है। 

loksabha election banner

मराठा आरक्षण के बारे में चर्चा करने के लिए बीजेपी की विशेष बैठक आज विधानभवन में बुलाई गई है। यह बैठक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में होगी। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे पाटिल के भी इस बैठक में उपस्थित रहने की संभावना जताई जा रही है। 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने पिछले कुछ दिनों से मराठा आरक्षण की मांग के समर्थन में हो रही हिंसा एवं आत्महत्याओं को निराशाजनक बताया था। फडऩवीस ने कहा था किलोगों को यह समझना चाहिए कि दिया जाने वाला आरक्षण कानूनी पैमाने पर भी सही उतरना चाहिए। इससे 1992 के सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। हमें अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग को मिल रहे आरक्षण में छेड़छाड़ किए बगैर मराठा समाज को आरक्षण देना है। इस मुद्दे पर हमसे अध्यादेश लाने की मांग की जा रही है। यह लाया भी जा सकता है। लेकिन यह कोर्ट में टिकेगा नहीं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.