Move to Jagran APP

महाराष्ट्र में लागू होगी 'शरद पवार ग्रामीण समृद्धि योजना' अघाड़ी सरकार जल्‍द करेगी घोषणा

शरद पवार के 80 वें जन्मदिन के अवसर पर महाविकास अघाड़ी सरकार ने राज्‍य में शरद पवार ग्रामीण समृद्धि योजना को लागू करने की योजना बनाई है। ये योजना मनरेगा और राज्य योजना के विलय के माध्यम से लॉन्च की जाएगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 09 Dec 2020 11:08 AM (IST)Updated: Wed, 09 Dec 2020 11:52 AM (IST)
महाराष्ट्र में लागू होगी 'शरद पवार ग्रामीण समृद्धि योजना' अघाड़ी सरकार जल्‍द करेगी घोषणा
'शरद पवार ग्रामीण समृद्धि योजना' लागू करने की तैयारी

मुंबई, एएनआइ। महाविकास अघाड़ी (MVA) सरकार ने "शरद पवार ग्रामीण समृद्धि योजना" (Sharad Pawar Gramin Samridhi Yojana) को लागू करने के लिए एक योजना तैयार की है। जिसे मनरेगा (MGNRGA) के संयोजन से लॉन्‍च किया जाएगा। आज (बुधवार) राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि  महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व वाली शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन की सरकार ग्रामीण विकास से संबंधित एक नई योजना राज्‍य में शुरु करने जा रही है।

loksabha election banner

 गौरतलब है कि राज्य सरकार एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के 80वें जन्मदिन (Sharad Pawar's 80th Birthday) के अवसर पर इस बड़ी योजना की घोषणा करेगी। इस योजना के तहत शरद पवार के नाम से ग्रामीण समृद्धि योजना की शुरुआत की जाएगी। शरद पवार ग्रामीण समृद्धि योजना को मनरेगा और राज्य योजना के विलय के माध्यम से लॉन्च किया जाएगा। राज्य सरकार ने ग्रामीण विकास में शरद पवार के योगदान पर ध्‍यान देते हुए ये निर्णय लिया है। इस प्रस्‍ताव को आज कैबिनेट की बैठक में पेश किए जाने की संभावना है। 

बता दें कि आगामी 12 दिसंबर को महाराष्ट्र की राजनीति के पुरोधा कहे जाने वाले शरद पवार का 80वां जन्‍मदिवस है। इसी अवसर पर इस योजना को लागू कर महाविकास अघाड़ी सरकार शरद पवार को जन्‍मदिन का उपहार देना चाहती है। महाराष्ट्र में मौजूदा गठबंधन सरकार के गठन का सबसे ज्यादा श्रेय शरद पवार को ही जाता है। मिली जानकारी के अनुसार ग्रामीण विकास से जुड़ी इस योजना का नाम शरद पवार के नाम पर ही रखा गया है। इस योजना को लागू करने का मुख्‍य उद्देश्य किसान और गांवों का विकास करना है। हालांकि इस योजना की रूपरेखा क्‍या होगी उसके बारे में अभी निर्णय आना बाकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.