Move to Jagran APP

Petrol Diesel Price: नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार को दी धमकी, देवेंद्र फड़नवीस बोले-पब्लिसिटी स्टंट

Petrol Diesel Price महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर नाना पटोले ने अभिनेता अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार को धमकी दी है कि मोदी सरकार के खिलाफ चुप रहने वाली इन हस्तियों की फिल्मों की शूटिंग महाराष्ट्र में नहीं होने दी जाएगी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 07:58 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 08:04 PM (IST)
Petrol Diesel Price: नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार को दी धमकी, देवेंद्र फड़नवीस बोले-पब्लिसिटी स्टंट
महाराष्ट्र में पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर नेताओं ने दी अभिनेताओं को धमकी। फाइल फोटो

मुंबई, राज्य ब्यूरो। Maharashtra: महाराष्ट्र के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सिने जगत के वरिष्ठ अभिनेता अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार को धमकी दी है कि मोदी सरकार के खिलाफ चुप रहने वाली इन हस्तियों की फिल्मों की शूटिंग महाराष्ट्र में नहीं होने दी जाएगी। नाना पटोले के अलावा महाविकास आघाड़ी सरकार के दो अन्य दलों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी व शिवसेना की ओर से भी धमकियों के ऐसे ही स्वर सुनाई दे रहे हैं। पिछले सप्ताह ही महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालने वाले नाना पटोले ने ट्वीट कर कहा कि संप्रग सरकार के दौरान जब ईंधन की कीमत 70 रुपये थी, तो सबने सवाल खड़े किए थे। अब अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार कहां हैं ? आज पेट्रोल की कीमत 100 रुपये है। ऐसा होने के बाद भी वे चुप क्यों हैं ? आम लोगों को लूटने वाली मोदी सरकार के खिलाफ चुप रहने वाली ऐसी हस्तियों की फिल्मों की शूटिंग महाराष्ट्र में नहीं होने दी जाएगी।

loksabha election banner

नाना पटोले इससे पहले भी ट्वीट करके अमिताभ व अक्षय कुमार पर निशाना साध चुके हैं। बुधवार को किए गए एक ट्वीट में उन्होंने कहा था कि संप्रग सरकार एक लोकतांत्रिक सरकार थी। इसलिए वे इसकी आलोचना कर सकते थे। सभी की तरह अभिनेताओं को भी पेट्रोल 70 रुपये प्रति लीटर मिलता था। तब अमिताभ व अक्षय कुमार सहित अन्य लोगों ने भी ट्वीट कर नाराजगी व्यक्त की थी। अब जब पेट्रोल 100 रुपये पहुंच गया है, तो क्या मोदी सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं है?

राकांपा व शिवसेना के नेताओं ने भी अभिनेताओं पर निशाना साधा

अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार पर निशाना साधने वाले नाना पटोले अकेले नेता नहीं हैं। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महाअघाड़ी सरकार के दो अन्य दलों राकांपा व शिवसेना के नेताओं ने भी इन अभिनेताओं पर निशाना साधा है। राकांपा कोटे से उद्धव सरकार में मंत्री जीतेंद्र आह्वाड ने एक टेलीविजन चैनल से बात करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन कोई देश के आदर्श नहीं हैं और अक्षय कुमार तो कनाडा के नागरिक हैं। उन्हें देश के बारे में बोलने का कोई अधिकार नहीं है। इन दोनों को राजनीति में पड़ने की जरूरत नहीं है। आह्वाड कहते हैं कि अक्षय कुमार फिल्मों से सबसे ज्यादा पैसे कमा रहे हैं। लेकिन वह विदेशी नागरिक हैं। वह देश नहीं चलाते। आह्वाड ने अमिताभ की स्मृति विलुप्त हो जाने पर भी सवाल उठाया है। आह्वाड की ही तर्ज पर शिवसेना प्रवक्ता किशोर तिवारी ने भी एक समाचार चैनल पर बोलते हुए अक्षय कुमार को विदेशी नागरिक बताया और धमकी दी कि जल्दी ही उन्हें कनाडा जाना पड़ेगा।

कोई किसी को शूटिंग करने से नहीं रोक सकताः देवेंद्र फड़नवीस

लेकिन नाना पटोले द्वारा अमिताभ बच्चन व अक्षय कुमार पर दिए गए बयानों को लेकर प्रदेश भाजपा के नेता उन्हें जवाब देते भी दिखाई दिए। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि नाना पटोले की भावना व भाषा से कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। कांग्रेस का वर्णन करना हो, तो उसका चेहरा लोकतंत्र का, आत्मा तानाशाही व कार्यकलाप परिवार सेवा का दिखाई देता है। मुनगंटीवर नाना पर कटाक्ष करते हुए कहते हैं कि नाना हमारे मित्र हैं। वह देश में काले कानून लागू होने की बात तो कर रहे हैं, लेकिन यह नहीं बताते कि वह काले कानून हैं कौन से ? उनमें से दो कानून तो महाराष्ट्र में भी लागू हैं। पटोले इस बारे में कुछ नहीं बोलते। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने नाना के बयान को प्रचार पाने के लिए दिया गया बयान करार दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई किसी को शूटिंग करने से नहीं रोक सकता।

जानें, कौन हैं नाना पटोले

2014 से पहले कांग्रेस के विधायक रहे नाना पटोले ने 2014 का लोकसभा चुनाव गोंदिया से भाजपा के टिकट पर लड़कर राकांपा के दिग्गज नेता प्रफुल पटेल को हराया था, लेकिन वह भाजपा में अधिक समय नहीं टिक सके। अपना कार्यकाल समाप्त होने के पहले ही उन्होंने संसद सदस्यता व भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। 2019 का लोकसभा चुनाव उन्होंने नागपुर से भाजपा के दिग्गज नेता नितिन गडकरी के विरुद्ध लड़ा और हार गए। लेकिन 2019 का ही विधानसभा चुनाव अपने परंपरागत साखोली क्षेत्रर से लड़कर वह जीते व महाअघाड़ी सरकार में विधानसभा अध्यक्ष बनाए गए। हाल ही में उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। उसके बाद उन्हें महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। माना जा रहा है कि इस पद पर अपनी अपनी पहचान बनाने के लिए ही वह इस प्रकार के बयान दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.