Move to Jagran APP

अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद के सहयोगी की संपत्ति न हो सकी नीलाम, बतायी जा रही ये वजह

इकबाल मिर्ची की मुंबई स्थित संपत्तियों की नीलामी नहीं हो सकी एक अधिकारी के अनुसार इन संपत्तियों की फिर से नीलामी की जाएगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 11:20 AM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 11:20 AM (IST)
अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद के सहयोगी की संपत्ति न हो सकी नीलाम, बतायी जा रही ये वजह
अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद के सहयोगी की संपत्ति न हो सकी नीलाम, बतायी जा रही ये वजह

मुंबई, एएनआइ। अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची की मुंबई स्थित संपत्तियों की मंगलवार को नीलामी नहीं हो सकी। अधिकारियों का कहना है कि बोली के लिए जो कीमत लगाई गई थी, वह हो सकता है अधिक हो। इसलिए नीलामी सफल नहीं रही। एक अधिकारी ने बताया कि बोली लगाने के लिए कोई आगे नहीं आया। हमें लगा कि संपत्तियों की कीमत बाजार मूल्यों से कुछ ज्यादा है। हम इन संपत्तियों की फिर से नीलामी करेंगे।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि मिर्ची की संपत्तियों को सार्वजनिक और ई-नीलामी दोनों पर रखा गया था। जिन संपत्तियों को नीलाम किया जाना था, उनमें सांता क्रूज पश्चिमी इलाके के मिल्टन अपार्टमेंट में 1,245 वर्ग फुट के दो फ्लैट भी शामिल हैं। इन फ्लैटों की रिजर्व प्राइस 3.45 करोड़ रुपये रखी गई थी। प्रवर्तन निदेशालय ने मिर्ची की कई बेनामी संपत्तियों का पता लगाया है। जांच से पता चला है कि उसकी भारत, संयुक्त अरब अमीरात और ब्रिटेन में कई संपत्तियां हैं।

बता दें कि मुंबई अंडरव‌र्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के सहयोगी इकबाल मिर्ची से प्रॉपर्टी की सौदेबाजी को लेकर कई बड़े व्यापारी भी जांच के घेरे में आ चुके हैं। लेकिन जब इस प्रॉपर्टी की नीलामी की प्रक्रिया शुरु हुई तो कोई इसे खरीदने के लिए आगे नहीं आया। 

गौरतलब है कि इकबाल मिर्ची से जुड़़े मनी लांड्रिंग मामले में ईडी ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और कारोबारी राज कुंद्रा से भी पूछताछ हो चुकी है। उनसे नौ घंटे तक पूछताछ की गई थी। इस मामले की जांच प्रिवेंशन ऑफ मनी लांड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी इस बात का पता लगाना चाहती है कि कुंद्रा का रंजीत बिंद्रा व बास्टियन हॉस्पिटैलिटी का मिर्ची मामले से क्या लेना-देना है। हालांकि कुंद्रा का कहना है कि उन्होंने कारोबार में कुछ भी गलत नहीं किया। एजेंसी पिछले साल कुंद्रा से बिटकॉइन घोटाले के बारे में भी पूछताछ कर चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.