Move to Jagran APP

Money laundering Case: ईडी कार्यालय पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, पूछताछ के लिए बुलाया गया

Money laundering Case जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग (Extortion and Money laundering) के आरोपों के मामले में जांच के लिए महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख प्रवर्तन ( Anil Deshmukh ) प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के कार्यालय बुलाया गया है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 01 Nov 2021 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 01 Nov 2021 01:10 PM (IST)
Money laundering Case: ईडी कार्यालय पहुंचे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, पूछताछ के लिए बुलाया गया
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय पहुंच चुके हैं।

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) के कार्यालय पहुंच चुके हैं। बता दें कि बीते दिनों जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग (Extortion and Money laundering) के आरोपों के मामले में जांच के लिए आज ईडी ने उन्‍हें बुलाया है।गौरतलब है कि मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद परमबीर सिंह (Parambir singh) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav thackeray) को एक पत्र लिख आरोप लगाया था कि अनिल देशमुख ने पुलिस अधिकारी वझे (अब बर्खास्त) को शहर के बार और रेस्तरां से एक महीने में 100 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली करने के लिए कहा था।

loksabha election banner

बता दें कि रविवार को सीबीआइ ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ कथित भ्रष्टाचार के आरोपों के मामले में एक व्‍यक्ति का हिरासत में लिया था जिसका नाम संतोष जगताप बताया गया है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। जगताप को महाराष्ट्र के ठाणे से रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हो चुका था लेकिन इसके बावजूद भी वह जांच ये बच रहा था। बिचौलिए जगताप के परिसरों पर सीबीआई ने अगस्त में छापा मारकर वहां से 9 लाख रूपये भी बरामद किए थे। अनिल देशमुख और अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एजेंसी ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा के तहत आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.