Move to Jagran APP

Mumbai Fire News: मुंबई के चर्चगेट इलाके में भीषण आग, पांच दमकल वाहन मौके पर

Mumbai Fire News मुंबई के चर्चगेट इलाके के मेकर भवन में आग लगने की खबर मिली है आग पर काबू पाने के लिए पांच दमकल वाहन मौके पर पहुंच चुके हैं।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 07:14 AM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 07:14 AM (IST)
Mumbai Fire News: मुंबई के चर्चगेट इलाके में भीषण आग, पांच दमकल वाहन मौके पर
Mumbai Fire News: मुंबई के चर्चगेट इलाके में भीषण आग, पांच दमकल वाहन मौके पर

मुंबई, एएनआइ। मुंबई के चर्चगेट इलाके के मेकर भवन में बुधवार सुबह आग लग गयी। आग की सूचना मिलते ही पांच दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच चुकी हैं, राहत और बचाव कार्य जारी है। आग लगने के कारण के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। इससे हुए नुकसान का भी अभी कुछ पता नहीं चल पाया है।  इस घटना में अभी तक किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है, अधिक जानकारी की प्र‍तीक्षा है। आग की सूचना मिलते ही मौके पर पांच दमकल वाहन और एंबुलेंस पहुंच गयी थी। बता दें कि मेकर भवन में बैंक और कई महत्‍वपूर्ण कंपनियों के कार्यालय हैं। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि इस माह में मुंबई में आग लगने की ये दूसरी घटना है। 11 जुलाई को मुंबई के बोरीवली पश्चिम इलाके में सुबह के समय एक शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही 14 दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी थी। ये लेवल 4 की आग बतायी गयी थी। इस हादसे में भी किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली थी। आग सुबह करीब 3 बजे लगी थी, पहले यह सिर्फ शॉपिंग सेंटर के बेसमेंट तक थी लेकिन कुछ ही देर में फैलते-फैलते प्रथम तक पहुंच गई। इस शॉपिंग सेंटर के बेसमेंट में 77 दुकानें हैं और ये सभी मोबाइल की हैं। आग इतनी भीषण है कि पूरे इलाके में काला धुआं फैल गया था। चीफ फायर ऑफिसर, पी.एस. रहांगदड़े ने बताया था कि हम सुबह 3 बजे से आग पर नियंत्रण करने की कोशिश कर रहे थे। आग को बेसमेंट पर रोका गया है ताकि ऊपर के फ्लोर बचाये जा सकें। आग बझाने के लिए फायर मैन के साथ फायर रोबोट का प्रयोग भी किया गया  था


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.