Move to Jagran APP

Mumbai Fire: मुंबई के GST भवन में लगी आग पर काबू, बिल्डिंग में फंसे सभी लोग सुरक्षित

Mumbai Fire. मुंबई के जीएसटी भवन में आठवीं मंजिल में लगी आग में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 02:05 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 03:36 PM (IST)
Mumbai Fire: मुंबई के GST भवन में लगी आग पर काबू, बिल्डिंग में फंसे सभी लोग सुरक्षित
Mumbai Fire: मुंबई के GST भवन में लगी आग पर काबू, बिल्डिंग में फंसे सभी लोग सुरक्षित

मुंबई, एएनआइ। मुंबई के मझगांव में स्थित जीएसटी भवन (GST Bhawan) में सोमवार दोपहर आठवीं मंजिल पर आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग इतनी भयंकर थी कि आसमान में काले धुएं का गुबार छा गया। जिस समय बिल्डिंग में आग लगी थी, उस समय बिल्डिंग के अंदर करीब एक हजार लोग उपस्थित थे। आसपास के लोगों की मदद से आग मेें फंसे लोगों को बाहर निकाला गया। इधर, हादसे की सूचना मिलते ही महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार भी मौके पर पहुंचे।  

prime article banner

दमकल की गाड़ियों के साथ फायर इंजन और वाटर टैंकर भी मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड अधिकारी के अनुसार बिल्डिंग में लगी आग की सूचना दोपहर 12 बजकर 48 मिनट मिली थी।  बिल्डिंग के जिस हिस्से में आग लगी है, वह जीएसटी ऑफिस का सर्वर रूम है। इसी  बिल्डिंग में डिप्टी सीएम अजीत पवार राकांपा की बैठक में मौजूद थे। 

 दमकल कर्मियों के अनुसार यह लेवल-3 की आग है जिसे बुझाने के लिए काफी मशक्कत की गई। भवन में कुछ लोग भी अंदर फंसे हुए थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया। जानकारी के अनुसार, आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है।  इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।   

गौरतलब है कि मुंबई में आए दिन आगजनी की घटनाएं होती रहती हैं। बीते शनिवार मुंबई के लेक सिटी मॉल की पहले मंजिल पर आग लग गई थी। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं थी। 

रोल्टा कंपनी में आग

13 फरवरी, 2020 को मुंबई के अंधेरी ईस्ट में स्थित रोल्टा कंपनी में आग लग गई थी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी। आग लगने के कारणों का ठीक से पता नहीं चल पाया था। 

खेल-खेल में बच्चों ने लगा दी आग, सात बचचे जिंदा जले; तीन की मौत

नवी मुंबई में बहुमंजिला इमारत में आग

बीते दिनों नवी मुंबई की बहुमंजिली आवासीय इमारत में गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण आग लग गई थी। 21 मंजिला इमारत में आग बुझाते समय सात दमकल कर्मचारी घायल हो गए थे। इन कर्मचारियों को इलाज के लिए नेशनल बर्न सेंटर में भर्ती करवाया गया था, जिनमें से तीन की हालत काफी गंभीर थी। 

नागपाड़ा में सड़क किनारे पड़े शख्‍स ने चबा डाली ट्रैफिक कांस्टेबल की अंगुली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.