Mumbai Fire News: मुंबई में 20 मंजिला इमारत में आग लगने से सात की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

Fire in Mumbai Building मुंबई के ताड़देव (Tardeo Mumbai) इलाके में 20 मंजिला बिल्डिंग (Kamala Building) में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है।

Babita KashyapPublish: Sat, 22 Jan 2022 08:46 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 03:06 PM (IST)
Mumbai Fire News: मुंबई में 20 मंजिला इमारत में आग लगने से सात की मौत, पीएम मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान

मुंबई, एएनआइ। मुंबई के ताड़देव (Tardeo) इलाके में शनिवार सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर भाटिया अस्पताल (Bhatia hospital) के करीब स्थित 20 मंजिला कमला बिल्डिंग (Kamala building) में आग लगने से  सात लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है जबकि कुछ लोगों को इलाज के लिए अस्‍पताल में भर्ती किया गया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने मुंबई में हुए इस दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से प्रत्येक को 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे। 

इस मामले में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार ने जांच के आदेश दिए हैं। पवार ने कहा मुंबई के ताड़देव इलाके में कमला बिल्डिंग में लगी आग की घटना की जांच की जाएगी। हमारे मुंबई उपनगरीय संरक्षक मंत्री आदित्य ठाकरे और मुंबई शहर के मंत्री असलम शेख इस मामले को देखेंगे।

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया छह वृद्ध लोगों को ऑक्सीजन सपोर्ट सिस्टम की जरूरत थी और उन्हें अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। घायलों को अस्‍पताल पहुंचाने के लिए मौके पर पांच एंबुलेस की व्‍यवस्‍था की गई है। आग की लपटों पर काबू पा लिया गया है लेकिन धुआं बहुत ज्‍यादा है। सभी लोगों को बचा लिया गया है। इस मामले में अधिक विवरण की प्रतीक्षा है। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मिली जानकारी के अनुसार आग बिल्डिंग की 18वीं मंजिल पर लगी थी और धीरे-धीरे ये फैलती चली गई। ये लेवल 3 की आग बतायी गई थी।

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले मुंबई के घाटकोपर इलाके में भी आग लगने की खबर आई थी। यहां स्थित एक गोदाम में आग लगी थी। ये आग इतनी भीषण थी कि ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं थी। पूरे आसमान में धुएं का गुबार फैल गया था। आग की लपटों से कई झुग्गियां भी जलकर खाक हो गई थी।

पिछले साल अक्टूबर में, मुंबई के करी रोड पर एक बहुमंजिला इमारत में आग लग गई थी। इस हादसे में एक सुरक्षा गार्ड की गिरकर मौत हो गई थी। बता दें कि शहर में एक 61 मंजिला आवासीय भवन की 19वीं मंजिल पर आग लगने के बाद एक सुरक्षा गार्ड एक फ्लैट से नीचे गिर गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। जिसमें शख्स गिरने से पहले बालकनी से लटकते हुए दिख रहा था।

Edited By Babita Kashyap

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept