Move to Jagran APP

Money Laundering Case: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की पत्नी आरती से पूछताछ करेगी ईडी

Money Laundering Case महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की पत्नी आरती देशमुख से ईडी पूछताछ करेगी। ईडी ने उन्हें गुरुवार को अपने मुंबई कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा है। वकील का कहना है कि अनिल देशमुख मानते हैं कि उनके खिलाफ ईडी की जांच न्यायसंगत नहीं है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 14 Jul 2021 08:37 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jul 2021 08:37 PM (IST)
महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की पत्नी आरती से पूछताछ करेगी ईडी। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, मुंबई। मनी लांड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख की पत्नी आरती देशमुख से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करेगा। ईडी ने उन्हें गुरुवार को अपने मुंबई कार्यालय में उपस्थित रहने को कहा है। जबकि देशमुख के वकील कमलेश घुमरे का कहना है कि अनिल देशमुख मानते हैं कि उनके खिलाफ ईडी की जांच न्यायसंगत नहीं है। इसलिए वह ईडी के सामने उपस्थित नहीं हो रहे हैं। घुमरे ने बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जहां तक मेरी जानकारी है, आरती देशमुख एक घरेलू महिला हैं। उनका इस मामले से कोई मतलब नहीं है। ईडी का मामला गिरफ्तार किए जा चुके एक पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाझे के बयान पर आधारित है। जबकि वाझे ने जो हलफनामा इसी मामले की जांच के लिए बने एक सदस्यीय चांदीवाल आयोग को दिया है, वह कुछ अलग है। जो बातें उसने सीबीआइ व ईडी को बताई हैं, उससे अलग तथ्य आयोग को दिए गए हलफनामे में हैं।

loksabha election banner

आयोग को दिए हलफनामे में साफ कहा गया है कि उसने अनिल देशमुख या उनके पीए कुंदन शिंदे को कोई पैसा नहीं दिया है। घुमरे के अनुसार, परमबीर सिंह द्वारा देशमुख पर लगाए गए आरोप सही नहीं है। उच्च न्यायालय भी परमबीर सिंह से सवाल कर चुका है कि वह इस मुद्दे पर महीनों से चुप क्यों हैं ? ईडी की जांच में सामने आ चुका है कि सचिन वाझे ने मुंबई के बार मालिकों से वसूली करते समय कहा था कि यह पैसा नंबर-एक को जाने वाला है। इस बारे में उनके वकील घुमरे से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सभी जानते हैं कि पुलिस बल में नंबर एक कौन होता है। उस समय पुलिस बल में वाझे का नंबर एक पुलिस आयुक्त ही हो सकता है। गौरतलब है कि ईडी इस मामले में अब तक कई लोगों को नोटिस दे चुकी है और उनसे पूछताछ भी की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.