Move to Jagran APP

Maharashtra: असफलता का ठीकरा शिवसेना पर फोड़ना चाहते हैं राहुल गांधी: देवेंद्र फड़नवीस

Devendra Fadnavis. देवेंद्र फड़नवीस ने इस बात से भी इन्कार किया कि उनकी पार्टी शिवसेना की अगुआई वाली महाविकास अघाड़ी की सरकार को अस्थिर करना चाहती है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 09:04 PM (IST)
Maharashtra: असफलता का ठीकरा शिवसेना पर फोड़ना चाहते हैं राहुल गांधी: देवेंद्र फड़नवीस
Maharashtra: असफलता का ठीकरा शिवसेना पर फोड़ना चाहते हैं राहुल गांधी: देवेंद्र फड़नवीस

राज्य ब्यूरो, मुंबई। Devendra Fadnavis. महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फड़नवीस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि पार्टी अपनी असफलता का ठीकरा शिवसेना और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर फोड़ना चाहती है। राहुल ने मंगलवार को कहा कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में निर्णायक भूमिका में नहीं है।

loksabha election banner

पूर्व मुख्यमंत्री ने इस बात से भी इन्कार किया कि उनकी पार्टी शिवसेना की अगुआई वाली महाविकास अघाड़ी की सरकार को अस्थिर करना चाहती है।

मंगलवार को वेबिनार के जरिये एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में फड़नवीस ने राहुल के बयान पर आश्चर्य जताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कोविड संकट के दौरान महाराष्ट्र सरकार की असफलता की जिम्मेदारी से दूर भागना चाहती है। वह नाकामी का ठीकरा शिवसेना एवं मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर फोड़ना चाहती है।

फड़नवीस ने राहुल को संबोधित करते हुए कहा कि आप ठाकरे सरकार को बाहर से समर्थन नहीं दे रहे हैं, आप सरकार में शामिल हैं, इसलिए आप जिम्मेदारी से पल्ला नहीं झाड़ सकते। हालांकि राज्य सरकार में मंत्री प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहब थोरात ने राहुल गांधी की बात का समर्थन करते हुए कहा है कि हम सरकार में शामिल जरूर हैं, लेकिन निर्णायक भूमिका में नहीं हैं। निर्णय लेने का अधिकार मुख्यमंत्री के पास ही है।

महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के जल्द गिरने की अफवाहें भी बहुत तेजी से उड़ रही हैं। फड़नवीस ने इस पर भी स्थिति साफ करते हुए कहा कि हम महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जल्दी में बिल्कुल नहीं हैं। यह सरकार अपनी ही विसंगतियों एवं सामंजस्य की कमी के कारण गिरेगी। उन्होंने कहा कि यह राजनीति करने का समय नहीं है। भाजपा का पूरा ध्यान इस समय कोरोना से लड़ने पर है। पूर्व मुख्यमंत्री के अनुसार, सरकार में शामिल दल ही सरकार गिराने की अफवाह उड़ा रहे हैं। महाराष्ट्र के भाजपा नेता नारायण राणे एवं राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग से पल्ला झाड़ते हुए फड़नवीस ने कहा कि इस तरह की मांग से भाजपा का लेना-देना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.