Move to Jagran APP

नेता फडणवीस का सीएम उद्धव ठाकरे से अनुरोध केंद्र को भेजें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का प्रस्‍ताव

Pradhan Mantri Gram Sadak Yojanan देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिख प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का प्रस्‍ताव जल्‍द केंद्र को भेजने का अनुरोध किया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 09:07 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 09:07 AM (IST)
नेता फडणवीस का सीएम उद्धव ठाकरे से अनुरोध केंद्र को भेजें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का प्रस्‍ताव
नेता फडणवीस का सीएम उद्धव ठाकरे से अनुरोध केंद्र को भेजें प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का प्रस्‍ताव

मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर राज्य की ग्रामीण परियोजनाओं के लिए प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) का प्रस्ताव केंद्र को भेजने का अनुरोध किया है। पत्र में, फडणवीस ने ठाकरे को यह भी याद दिलाया कि इस परियोजना के तहत महाराष्ट्र में 6,550 किलोमीटर ग्रामीण सड़कों की स्वीकृति दी जानी है। गौरतलब है कि राज्य सरकारों को जनवरी तक इस संबंध में प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए कहा गया था। लेकिन दुर्भाग्य से महाराष्ट्र ने अभी तक अपना प्रस्ताव प्रस्तुत नहीं किया है। 

loksabha election banner
विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया है कि जनवरी में याद दिलाने के बावजूद महाराष्ट्र सरकार ने  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के लिए प्रस्ताव भेजने की जहमत नहीं उठाई है, जबकि अन्य राज्यों की लगभग 17,0000 किलोमीटर परियोजनाएं पहले से ही स्वीकृत की जा चुकी हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को तुरंत समीक्षा करनी चाहिए और इन प्रस्तावों को प्रस्तुत करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री ग्रामोदय योजना के तीसरे चरण की घोषणा की है। तीसरे चरण में लगभग 1.25 लाख किमी सड़कों का निर्माण किया जाएगा। इस तीसरे चरण में, महाराष्ट्र के लिए 6550 किलोमीटर का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए योजना और कार्यान्वयन के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों का प्रशिक्षण चरण पूरा हो चुका है

शिवसेना ने योगी सरकार पर साधा निशाना कहा, खून से लथपथ है उत्‍तम प्रदेश

 नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने कहा यदि ये प्रस्ताव पहले ही प्रस्तुत किया गया होता तो कोरोना युग के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में मजदूरों को रोजगार की कमी नहीं होती लेकिन, दुर्भाग्य से, ऐसा नहीं हुआ। प्रस्ताव प्रस्तुत करने में हो रहे विलंब के कारण, ग्रामीण क्षेत्र इन रोजगार के अवसरों से चूक गए हैं। फडणवीस ने कहा कि इन प्रस्तावों को जल्द ही प्रस्तुत किया जाना चाहिए। अगर तुरंत इस पर  फैसला लिया जाता है, तो इससे ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के लिए सड़क निर्माण और रोजगार भी बढ़ेगा।

भारतीय संविधान निर्माता डॉ. आंबेडकर के मुंबई स्थित आवास पर तोड़फोड़

872 रेलवे कर्मी, उनके परिजन और पूर्व कर्मचारी कोरोना संक्रमित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.