Move to Jagran APP

PMC Bank Scam: वधावन और वरयाम की पुलिस हिरासत 14 अक्टूबर तक बढ़ी

PMC Bank scam. हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड के चेयरमैन एवं प्रबंधनिदेशक राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग को पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 09 Oct 2019 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 09 Oct 2019 06:42 PM (IST)
PMC Bank Scam: वधावन और वरयाम की पुलिस हिरासत 14 अक्टूबर तक बढ़ी
PMC Bank Scam: वधावन और वरयाम की पुलिस हिरासत 14 अक्टूबर तक बढ़ी

मुंबई, प्रेट्र। मुंबई की एक कोर्ट ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोआपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह और एचडीआइएल के दो निदेशकों की पुलिस हिरासत 14 अक्टूबर तक बढ़ा दी। इन सभी को 4355 करोड़ रुपये के बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है।

loksabha election banner

हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआइएल) के चेयरमैन एवं प्रबंधनिदेशक राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग को पिछले गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था। पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को शनिवार को गिरफ्तार किया गया। मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने तीनों को गिरफ्तार किया है।

ईओडब्ल्यू ने बुधवार को तीनों को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसजी शेख की कोर्ट में पेश किया। तीनों की हिरासत अवधि बुधवार को समाप्त हो रही थी। पुलिस ने कोर्ट से कहा कि उन्हें आरोपितों से घोटाले के बारे में और पूछताछ करनी है। कोर्ट ने इसके बाद उनकी हिरासत 14 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी।

ईओडब्ल्यू ने पिछले सप्ताह पिता-पुत्र वधावन और पीएमसी बैंक के अधिकारियों के खिलाफ बैंक को 4355.43 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान ईओडब्ल्यू ने एचडीआइएल की 3500 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली। तीनों के अलावा पुलिस ने पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंधनिदेशक जॉय थामस को भी गिरफ्तार किया है। वह अभी 17 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में हैं।

कोर्ट के बाहर बैंक के खाता धारकों ने किया प्रदर्शन

इस बीच, बैंक के कई खाता धारकों ने कोर्ट के बाहर बैंक अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने एचडीआइएल के निदेशकों राकेश वधावन और सारंग वधावन को जेल भेजने की मांग की। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि निकासी की सीमा 25000 रुपये कुछ भी नहीं है। उनके बेटे सीए की पढ़ाई कर रहे हैं और शुल्क भरने के लिए उन्हें लाखों रुपये की जरूरत है। ऐसे लोगों को विजय माल्या की तरह देश से भागने का मौका नहीं दिया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.