Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के बढ़ते रहे मामले तो Lockdown के पक्ष में सीएम उद्धव ठाकरे : महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Maharashtra) के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ( Rajesh Tope) ने मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की। इस मामले में मुख्‍यमंत्री का कहना है कि अगर ऐसे ही कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते रहे लो लॉकडाउन लगाना होगा।

By Babita KashyapEdited By: Published: Tue, 23 Mar 2021 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Mar 2021 10:00 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बढ़ते रहे मामले तो Lockdown के पक्ष में सीएम उद्धव ठाकरे : महाराष्ट्र स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे
नए मामले ऐसे ही तेजी से बढ़ते रहे तो कुछ शहरों में लग सकता है लॉकडाउन

पुणे, पीटीआइ। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे  ( Rajesh Tope) ने कहा कि अगर राज्य को दूसरे लॉकउाउन (Lockdown) से बचना है तो लोगों को कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए। टोपे ने कहा बीते दो दिन पहले वे राज्‍य में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ रहे मामलों पर चिंता जताते हुए मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मिले थे। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री ठाकरे का कहना था कि अगर नए मामले ऐसे ही तेजी से बढ़ते रहे तो कुछ शहरों में हमें लॉकडाउन लगाना होगा। उन्‍होंने कहा देश में कई राज्‍यों में स्थिति बेहद खराब है।

loksabha election banner

 स्वास्थ्य मंत्री टोपे ने बताया मुख्‍यमंत्री का कहना है कि अगर राज्‍य में अगले  कुछ दिनों तक राज्य में दैनिक मामलों की संख्या 25,000 से 30,000 तक रहती है, तो हमें कुछ कड़े कदम उठाने होंगे। लोग सीएम की चेतावनी (लॉकडाउन की संभावना के बारे में) सकारात्‍मक रूप से लें और  COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करें। लोगों से अपील है कि मास्‍क अवश्‍य पहने, शारिरिक दूरी बनाये रखें और जितना हो सके अपने हाथों को साफ रखें। "मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कुछ शहरों में लॉकडाउन भी लगाया जा सकता है। उन्होंने यह भी बताया कि केंद्र ने कहा है कि कोविशिल्ड वैक्सीन के दो खुराक के बीच का अंतर 45 दिन का होगा। 

गौरतलब है कि  महाराष्‍ट्र में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 24,645 नए मामले सामने आये हैं और 58 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है। जिसके बाद राज्‍य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर  25,04,327 तक पहुंच गया है। वहीं मुंबई में सोमवार को सर्वाधिक  3,262 मामले दर्ज किए गए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.