This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Heavy Rain : स्थिति का जायजा लेने सोलापुर जाएंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक मूसलाधार बारिश के मद्देनजर स्थिति का आकलन करने के लिए सीएम ठाकरे 19 अक्टूबर को सोलापुर जिले का दौरा करेंगे। यहां भारी बारिश के कारण स्थिति चिंताजनक हो गई है लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Neel RajputSun, 18 Oct 2020 09:07 AM (IST)
Heavy Rain : स्थिति का जायजा लेने सोलापुर जाएंगे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुंबई, एएनआइ। मूसलाधार बारिश के बाद उपजी स्थिति का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सोलापुर जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को बताया कि मूसलाधार बारिश के मद्देनजर स्थिति का आकलन करने के लिए सीएम ठाकरे 19 अक्टूबर को सोलापुर जिले का दौरा करेंगे।

सीएमओ ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, 'सीएम उद्धव बालासाहेब ठाकरे सोमवार, 19 अक्टूबर को मूसलाधार बारिश के बाद स्थिति का जायजा लेने के लिए सोलापुर जिले का दौरा करेंगे।' बता दें कि कल यहां इससे पहले दिन बारिश के कारण आई बाढ़ में तीन व्यक्ति डूब गए जबकि एक बाढ़ के पानी से बह जाने के बाद गायब हो गया। इस क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण दाउद शहर के आस-पास के इलाके जलमग्न हो गए हैं, जिससे नहर ओवरफ्लो हो गई है।

पुलिस ने कहा कि लापता व्यक्ति को खोजने के लिए तलाशी अभियान जारी है। इस बीच, भारत मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department, IMD) ने गुरुवार को महाराष्ट्र और उसके आसपास बारिश और तेज हवा की चेतावनी जारी की है।

महाराष्‍ट्र के चार जिलों में भारी तबाही

भारी बारिश के कारण राज्य में कई क्षेत्रों में स्थिति गंभीर है। एक अधिकारी के मुताबिक, सोलापुर में 14, सांगली में नौ, पुणे में चार और सतारा में एक व्यक्ति की बारिश के कारण मौत हे गई। इन चार जिलों में 513 पशुओं की भी जान गई है और 2319 घर क्षतिग्रस्त हो गए। सोलापुर में 17000, सांगली में 1079, पुणे में 3000 और सतारा में 213 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा चुका है। राज्य में पश्चिमी महाराष्ट्र में सोलापुर, सतारा, कोल्हापुर, सांगली, पुणे और मराठवाड़ा में लातूर, उस्मानाबाद और बीड सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

पुणे के डिवीजनल आयुक्त कार्यालय के मुताबिक, भारी वर्षा और बाढ़ से 2300 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और 21000 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। पुणे, सोलापुर, सतारा और सांगली जिलों में 57,000 हेक्टेयर में गन्ना, सोयाबीन, सब्जी, धान, अनार और कपास जैसी फसलों को नुकसान पहुंचा है।

Edited By Neel Rajput

मुंबई में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner