Move to Jagran APP

स्‍कूल खोलना सुरक्षित नहीं; ऑनलाइन शिक्षा बेहतर विकल्‍प

पुणे जिला परिषद के सीईओ का कहना है कि कोरोना संकट के समय में स्‍कूल खोलना सुरक्षित नहीं है ऑनलाइन शिक्षा ही बेहतर विकल्‍प है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 09:24 AM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 09:24 AM (IST)
स्‍कूल खोलना सुरक्षित नहीं; ऑनलाइन शिक्षा बेहतर विकल्‍प
स्‍कूल खोलना सुरक्षित नहीं; ऑनलाइन शिक्षा बेहतर विकल्‍प

पुणे, एएनआइ। देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, ऐसे में स्‍कूलों समेत सभी शिक्षण संस्‍थान सरकार के आदेश पर बंद हैं। पुणे जिला परिषद के सीईओ (Pune Zilla Parishad CEO) ने कहा है कि वर्तमान में कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण स्कूलों को खोलना सुरक्षित नहीं है, हालांकि छात्रों के लिए शिक्षा जारी रखना महत्वपूर्ण है। कोरोना संकट की इस मुश्किल घड़ी में छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान करना बेहतर विकल्प है और ऐसा करने के लिए शिक्षकों को संबंधित सामग्री उपलब्ध कराई गई है। 

prime article banner

 गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए पूरे देश में ही ऑनलाइन शिक्षा पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों से अपील की जा रही है कि यदि कोई इस्‍तेमाल किया गया पुराना एंड्रॉयड मोबाइल फोन, स्मार्ट टीवी, पुराना टैबलेट, लैपटॉप या कंप्यूटर है जो काम करने की स्थिति में है, उसे स्‍कूलों को दान करें जिससे गरीब बच्‍चों को दिया जा सके।   

महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप सबसे ज्‍यादा देखा जा रहा है। शुक्रवार को 6,364 नए मामले सामने आने के बाद यहां संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1,92,990 तक पहुंच चुका है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्‍य में कुल सक्रिय मरीजों की संख्‍या 79,911 बतायी गई है। 1,04,687 मरीज स्‍वस्‍थ होने के बाद अस्‍पताल से अपने घर जा चुके हैं जबकि 8,376 लोगों की इस महामारी के कारण जान जा चुकी है। मुंबई में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1372 नए मामले सामने आए और 73 लोगों की मौत दर्ज की गई। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार राजधानी मुंबई में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 81,634 तक पहुंच चुकी है। 

मुंबई के धारावी में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के आठ नए मामले दर्ज किए गए। बृहन्मुंबई नगर निगम के अनुसार इस इलाके में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 2309 तक पहुंच चुकी है, जिसमें से 551 मरीज सक्रिय हैं और अब तक 84 की मौत हो चुकी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.