Move to Jagran APP

Corona Vaccine: बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा, क्या यह सच है कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया

Corona Vaccine कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा कि क्या यह सच है कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। राज्य सरकार ने जवाब दिया कि शनिवार और रविवार को टीके नहीं थे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 03:47 PM (IST)
Corona Vaccine: बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा, क्या यह सच है कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया
बॉम्बे हाईकोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा, क्या यह सच है कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया। फाइल फोटो

मुंबई, एएनआइ। Corona Vaccine: बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद पीठ ने सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित मामलों (रेमेडिसविर व ऑक्सीजन) के खिलाफ दायर याचिका पर संज्ञान लिया है। बॉम्बे कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से पूछा कि क्या यह सच है कि वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है। इधर, राज्य सरकार ने जवाब दिया कि शनिवार और रविवार को कोई टीके नहीं थे। बॉम्बे हाईकोर्ट की औरंगाबाद बेंच ने औरंगाबाद डिविजनल कमिश्नर, औरंगाबाद पुलिस कमिश्नर, एसपी, नगर निगमों और जिलों के कलेक्टरों को औरंगाबाद बेंच के अधिकार क्षेत्र और महाराष्ट्र के स्वास्थ्य सचिव को 29 अप्रैल तक इस संबंध में जवाब देने का निर्देश दिया है।

loksabha election banner

इधर, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में लगातार दूसरे दिन कमी देखी गई। रविवार को 5,542 नए मामले दर्ज किए गए जो अप्रैल माह में अब तक की सबसे कम संख्या है। यह लगातार दूसरा ऐसा दिन है जब नए मामलों में गिरावट देखी गई। शनिवार को 5,888 नए मामले आए थे। इसके साथ ही मुंबई में अब तक 6,27,651 लोग संक्रमित हो चुके हैं।उल्लेखनीय है 31 मार्च को, मुंबई में 5,394 नए मामले दर्ज किए गए थे। लेकिन अगले दिन यह आंकड़ा 8,000 से अधिक हो गया। 12 अप्रैल के बाद दूसरी बार ऐसा हुआ कि दैनिक मामलों की संख्या 7,000 से कम है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार रविवार को कोरोना से मुंबई में 64 लोगों की जान चली गई। इनमें 28 महिलाएं थीं। इन मौतों के साथ मुंबई में अब तक 12,783 लोग कोरोना से अपने प्राण गंवा चुके हैं। फिलहाल यहां 75,740 सक्रिय मामले हैं। मुंबई की ठीक होने की दर 86 फीसद है। रविवार को 8,478 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। बीते 24 घंटों में 40,298 नमूनों की जांच की गई। वहीं, प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.