Move to Jagran APP

Bollywood: फिर पाकिस्तानी संबंधों के विवाद में फंसा बॉलीवुड

Bollywood मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने आरोप लगाया है कि बॉलीवुड के कुछ कलाकार अमेरिका में रह रहे पाकिस्तान मूल के एक इवेंट मैनेजर के बुलावे पर वहां शो करने गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 23 Jul 2020 10:45 PM (IST)Updated: Thu, 23 Jul 2020 10:45 PM (IST)
Bollywood: फिर पाकिस्तानी संबंधों के विवाद में फंसा बॉलीवुड
Bollywood: फिर पाकिस्तानी संबंधों के विवाद में फंसा बॉलीवुड

राज्य ब्यूरो, मुंबई। बॉलीवुड पर अब पाकिस्तानी एजेंट के साथ शो करने के आरोप भी लगने लगे हैं। शिवसेना सांसद राहुल शेवाले एवं भाजपा सांसद बैजयंत जय पांडा की ओर से ये आरोप लगे हैं। हालांकि सिने उद्योग की ओर से इसका खंडन किया जा रहा है। मुंबई से शिवसेना सांसद राहुल शेवाले ने आरोप लगाया है कि बॉलीवुड के कुछ कलाकार अमेरिका में रह रहे पाकिस्तान मूल के एक इवेंट मैनेजर के बुलावे पर वहां शो करने गए। रेहान सिद्दीकी नामक इस इवेंट मैनेजर का संबंध पाकिस्तान की जासूसी एजेंसी आइएसआइ से है। शेवाले का कहना है कि वह गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर रेहान सिद्दीकी के शो में भाग लेने वाले बॉलीवुड कलाकारों की प्रवर्तन निदेशालय एवं एनआइए से जांच कराने की मांग कर चुके हैं।

loksabha election banner

शेवाले के अनुसार, तीन साल पहले ही अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में रहने वाले कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि रेहान सिद्दीकी का संबंध आइएसआइ से है। वह भारत विरोधी दुष्प्रचार करता है और भारत विरोधी गतिविधियों के लिए पैसा भी देता है। अमेरिकी शहर टेक्सास में चलने वाले उसके रेडियो स्टेशन को पाकिस्तान सरकार एवं वहां रहने वाले पाकिस्तानी मूल के लोगों से पैसा मिलता है। उसके बुलावे पर भारतीय फिल्मी कलाकार अमेरिका में शो करने जाते हैं।

शेवाले कहते हैं उन्होंने गृह मंत्री से इस बात की शिकायत की थी। अमेरिका में भारत के वाणिज्य दूतावास ने रेहान सिद्दीकी के साथ-साथ राकेश कौशल एवं दर्शन मेहता नामक दो अन्य व्यक्तियों को काली सूची में डाल दिया है। केंद्र सरकार को इस मामले की एनआइए एवं ईडी से जांच करवाकर रेहान से संबंध रखने वाले कलाकारों पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं, शेवाले की ही तर्ज पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने भी कहा है कि कुछ बॉलीवुड शख्सियतों के आइएसआइ एवं पाक सेना के साथ संबंध रहे हैं। हालांकि उन्होंने स्वयं किसी कलाकार का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड के ही देशभक्त कलाकारों से ऐसे आइएसआइ से संबंध रखने वाले कलाकारों के नाम उजागर करने की अपील की है।

गृह मंत्रालय ने भी माना है कि कुछ बॉलीवुड कलाकारों का झुकाव देशघाती शक्तियों की ओर रहा है। लेकिन द सिने एंड टेलीविजन आíटस्ट्स एसोसिएशन (सिंटा) ने इन आरोपों का खंडन किया है। इसके अध्यक्ष अमित बहल कहते हैं कि सिंटा के सदस्यों में न तो कोई पाकिस्तानी है और न ही कोई राष्ट्रविरोधी भारतीय कलाकार। बहल कहते हैं कि उनके संगठन के किसी सदस्य का पाकिस्तान से कोई संबंध नहीं है। हालांकि गृह मंत्रालाय ने भी माना है कि कुछ बॉलीवुड कलाकारों का झुकाव देशघाती शक्तियों की ओर रहा है। बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद से ही बॉलीवुड भाई-भतीजावाद के विवादों में घिरा हुआ है। अब कलाकारों के पाकिस्तानी संबंधों का नया विवाद रंग लेता दिखाई दे रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.