Move to Jagran APP

रेमेड्सविर दवा की कालाबाजारी, निजी अस्‍पताल के वार्ड ब्‍वॉय समेत दो के खिलाफ मामला दर्ज

महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक निजी अस्‍पताल के वार्ड ब्‍वॉय और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ कोरोना संक्रमितों को इलाज के लिए दी जाने वाली रेमेड्सविर दवा (Remdesivir drug) की कालाबाजारी करने के मामले में केस दर्ज किया गया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 09:01 AM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:08 AM (IST)
रेमेड्सविर दवा की कालाबाजारी, निजी अस्‍पताल के वार्ड ब्‍वॉय समेत दो के खिलाफ मामला दर्ज
पुणे में हो रही है रेमेड्सविर दवा की कालाबाजारी

पुणे, एएनआइ। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्‍या को देखते हुए यहां दवा की मांग भी बहुत ज्‍यादा है। ऐसी स्थिति में कुछ लोगों ने इसका गलत फायदा उठाते हुए दवाई की कालाबाजारी भी शुरु कर दी है। पुणे के पिंपरी चिंचवाड इलाके से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, यहां के एक निजी अस्‍पताल में काम करने वाले वार्ड ब्‍वॉय और उसके दो सहयोगियों के खिलाफ यहां निगड़ी पुलिस स्टेशन में कोविड मरीजों (Covid Patient) को दी जाने वाली रेमेडीसविर दवा की कालाबाजारी (Black marketing of Remdesivir drug ) करने का मामला दर्ज किया गया है।  

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार पुणे के एक निजी अस्‍पताल में इलाज के लिए भर्ती कोरोना पॉजिटिव महिला को डॉक्‍टर ने रेमेडिसविर दवा लेने को कहा, शिकायतकर्ता महिला के अनुसार शहर के कई मेडिकल स्‍टोरों में दवा का पता किया गया लेकिन दवा नहीं मिली। इसके बाद अस्‍पताल में मौजूद वार्ड ब्‍वॉय ने महिला को दवा की पेशकश की और इसके लिए अधिक दाम चुकाने की बात कही।  

महिला ने तुंरत इसकी शिकायत पिंपरी चिंचवाड़ के निगड़ी पुलिस स्टेशन में दर्ज करवायी। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए वार्ड ब्‍वॉय के दो सहयोगी जिनमें से एक उसी अस्पताल का सुरक्षा गार्ड है के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपियों की पहचान पुणे के निगड़ी इलाके के रहने वाले शाहिद शेख (34), विजय रंजने (35) और वैष्णवी तक्षक (30) के रूप में हुई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में बुधवार का कोरोना संक्रमण के 21,029 नए मरीज सामने आये और 479 की मौत दर्ज की गयी। राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 12,63,799 तक पहुंच चुका है। वहीं  पुणे में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3,886 नए मरीज सामने आये हैं और 84 संक्रमितों की मौत दर्ज की गयी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के इस जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 2,61,683 तक पहुंच चुका है और अब तक 5,954 संक्रमितों की मौत दर्ज की जा चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.