Move to Jagran APP

Maharashtra: पालघर में फिर दो साधुओं पर हमला

attack in Palghar. तीन हथियारबंद हमलावरों ने एक मंदिर पर हमला कर वहां रह रहे दो साधुओं को घायल कर दिया और मंदिर से करीब 6800 रुपये लूट ले गए।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 07:34 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 07:34 PM (IST)
Maharashtra: पालघर में फिर दो साधुओं पर हमला
Maharashtra: पालघर में फिर दो साधुओं पर हमला

राज्य ब्यूरो, मुंबई। attack in Palghar. महाराष्ट्र में मुंबई से सटे पालघर जनपद में गुरुवार रात फिर दो साधुओं पर हमला हुआ। तीन हथियारबंद हमलावरों ने एक मंदिर पर हमला कर वहां रह रहे दो साधुओं को घायल कर दिया और मंदिर से करीब 6,800 रुपये लूट ले गए। इस घटना में एक हमलावार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

पालघर के वसई तालुका स्थित बालीवली गांव में गुरुवार रात करीब 12.30 बजे तीन हथियारबंद हमलावरों ने जागृत महादेव मंदिर एवं आश्रम पर हमला बोला और वहां रह रहे मुख्य साधु शंकरानंद सरस्वती एवं उनके शिष्य से मारपीट शुरू कर दिया। खतरे की आशंका देख 54 वर्षीय शंकरानंद सरस्वती ने किसी तरह खुद को हमलावरों के चंगुल से छुड़ाकर मंदिर के ही एक कमरे में बंद कर लिया और दूसरे साधु 60 वर्षीय श्याम सिंह सोम सिंह ठाकुर भी मंदिर से भाग निकला। करीब आधे घंटे चली इस घटना के बाद हमलावर मंदिर से करीब 6800 रुपये कीमत का सामान लूटकर भाग निकले। पुलिस ने आईपीसी की धारा 394 (लूटपाट) के तहत मामला दर्ज कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी और एक आरोपित अनिल मदन गूजर को गिरफ्तार कर लिया है। घटना में दोनों साधुओं को मामूली चोटें आई हैं।

पालघर जनपद में डेढ़ माह के अंदर साधुओं पर हमले की यह दूसरी घटना है। इससे पहले पालघर जनपद में ही दो साधुओं एवं उनकी कार के ड्राइवर को पीट-पीट कर मार डाला गया था। इसी मामले की सीआईडी जांच अभी चल रही है। इसके बाद चंद दिनों पहले ही 25 मई को महाराष्ट्र के ही नांदेड़ जनपद के भी एक मंदिर में दो लिंगायत साधुओं की हत्या की जा चुकी है। इस हत्याकांड के एकमात्र आरोपित को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। 

महाराष्ट्र मेंं इन दिनों एक ओर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, दूसरी ओर साधुओं पर हमले हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.