Move to Jagran APP

एयर इंडिया की एयर होस्टेस फ्लाइट से नीचे गिरी, अस्पताल में भर्ती; हालत गंभीर

एयर इंडिया के विमान का गेट बंद करते समय एयर होस्‍टेस गिर गयी जिसकी वजह से उसे गंभीर चोटें आयी हैं।

By BabitaEdited By: Published: Mon, 15 Oct 2018 09:54 AM (IST)Updated: Mon, 15 Oct 2018 12:56 PM (IST)
एयर इंडिया की एयर होस्टेस फ्लाइट से नीचे गिरी, अस्पताल में भर्ती;  हालत गंभीर
एयर इंडिया की एयर होस्टेस फ्लाइट से नीचे गिरी, अस्पताल में भर्ती; हालत गंभीर

मुंबई, एएनआइ। मुंबई में सोमवार सुबह एक बड़ा हादसा हुआ, यहां के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दिल्ली के लिए रवाना हुए एयर इंडिया के एक विमान एआई 864 से एक एयर होस्टेस गिर गई। हादसे की शिकार हुई एयर होस्टेस को नानावटी सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया हैं। अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें काफी गंभीर चोटें आयी हैं, उनके दांये पैर में फ्रैक्चर है, दोनों पैरों की एडिय़ों में भी फ्रैक्चर हैं और उनकी गर्दन, छाती, पेट और रीढ़ की हड्डी के निचले हिस्से में काफी चोटें आयी हैं। डॉक्टर प्रकाश एम दोशी उनका इलाज कर रहे हैं।

loksabha election banner

गौरतलब है कि ये हादसा विमान के उड़ान भरने से चंद मिनट पहले हुआ, इस विमान ने सुबह 7 बजे दिल्‍ली के लिए उड़ान भरी थी। हादसे के समय महिला एयर होस्टेस एयरक्राफ्ट का गेट बंद कर रही थी और पीछे से धक्का लगने पर एयरक्राफ्ट से जमीन पर गिर गयी। 

 

गौरतलब है कि अभी 12 अक्‍टूबर को ही तिरूचिरापल्ली में भी एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार की सुबह भीषण दुर्घटना का शिकार होते-होते बचा था। दरअसल टेक ऑफ के समय एयरपोर्ट की चारदीवारी से पहिया टकराने के बाद भी विमान के दोनों पायलट स्थिति से अनजान बने रहे। त्रिची से दुबई के लिए निकला यह विमान क्षतिग्रस्त हालत में चार घंटे तक उड़ता रहा। बाद में रास्ता बदलते हुए इसे मुंबई में लैंड कराया गया।

ये घटना अप्रैल 2018 की है जब अमृतसर से  दिल्ली आ रहे एयर इंडिया के विमान में उस वक्त अचानक हड़कंप मच गया, जब उड़ान के दौरान एयरक्राफ्ट की खिड़की का पैनल अंदर गिर गया। जिसके चलते तीन यात्री घायल हो गए। दरअसल उड़ान के दौरान गंभीर झटका लगने की वजह से खिड़की के पैनल का अंदरूनी हिस्सा बाहर निकल आया था। झटका इतना तेज था कि इसमें तीन यात्री घायल हो गए, तो वहीं कुछ सीटों के ऑक्सीजन मास्क भी बाहर आ गए थे। बोइंग 787 ड्रीमलाइनर (वीटीएएनआइ) फ्लाइट में सफर के करीब 10-15 मिनट यात्रियों के लिए किसी आफत से कम नहीं रहे। इस घटना से एयरलाइन अथॉरिटीज और एविएशन एजेंसियां भी हैरान रह गई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.