Move to Jagran APP

Ambani Bomb Scare Case: एंटीलिया मामले में NIA के सामने पेश हुए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परम बीर सिंह

Mansukh Hiren Death Case बीते 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के एंटीलिया के घर के पास विस्फोटक से भरे वाहन की बरामदगी और उसके बाद ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरेन की हत्या के मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परम बीर सिंह आज एनआईए कार्यालय पहुंचे।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 10:59 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 11:29 AM (IST)
Ambani Bomb Scare Case: एंटीलिया मामले में NIA के सामने पेश हुए मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परम बीर सिंह
परमबीर सिंह सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर दक्षिण मुंबई में एनआईए के कार्यालय पहुंचे।

मुंबई, पीटीआइ। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह (Param Bir Singh) उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के आवास के पास विस्फोटक से भरी एसयूवी के मामले में अपना बयान दर्ज करने के लिए बुधवार को एनआईए (NIA) के समक्ष पेश हुए। मिली जानकारी के अनुसार परमबीर सिंह सुबह 9 बजकर 30 मिनट पर  दक्षिण मुंबई में  स्थित राष्ट्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे।

loksabha election banner

 बता दें कि 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया (Antilia) के पास विस्फोटक से भरे वाहन की बरामदगी और उसके बाद ठाणे के व्यवसायी मनसुख हिरेन की हत्या (Mansukh Hiren Death) के मामले में लगातार शक के घेरे में हैं जिसके चलते मुंबई पुलिस प्रमुख के पद से हटा दिया गया है वर्तमान में वे होम गार्ड्स के महानिदेशक हैं। 

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी के आवास के बाहर विस्‍फोटक से लदे वाहन के मामले में एनआइए ने सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाझे को गिरफ्तार किया था। वहीं इसके बाद मनसुख हिरेन हत्‍या मामले में  निलंबित पुलिस कांस्टेबल विनायक शिंदे और क्रिकेट सट्टेबाज नरेश गोर को भी गिरफ्तार किया था। मनसुख हिरेन का शव बीती 5 मार्च को ठाणे के मुंब्रा क्रीक इलाके में संदिग्‍ध अवस्‍था में मिला था। 

मनसुख हिरेन की हत्या के बाद से ही इस मामले में लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले  में  राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने अदालत को बताया था कि मुंबई पुलिस के निलंबित अधिकारी सचिन वाझे (Sachin Waze) और विनायक शिंदे उस बैठक में शामिल थे जहां मनसुख हिरेन की हत्या की साजिश रची गई थी। एजेंसी ने यह भी दावा किया है कि सचिन वाझे ने इस घटना को अंजाम देने के लिए  मोबाइल फोन का प्रयोग किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.