Move to Jagran APP

Bakra Eid 2020: बकरीद को लेकर अखिल भारतीय जमीयतुल कुरैश का महाराष्ट्र सरकार से आग्रह

Bakra eid 2020 बकरीद के त्‍योहार को देखते हुए अखिल भारतीय जमीयतुल कुरैश ने महाराष्ट्र सरकार से पशुओं के लिए आवश्‍यक व्‍यवस्‍था करने का आग्रह किया है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 09:56 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2020 09:56 AM (IST)
Bakra Eid 2020: बकरीद को लेकर अखिल भारतीय जमीयतुल कुरैश का महाराष्ट्र सरकार से आग्रह
Bakra Eid 2020: बकरीद को लेकर अखिल भारतीय जमीयतुल कुरैश का महाराष्ट्र सरकार से आग्रह

मुंबई, पीटीआइ। अखिल भारतीय जमीयतुल कुरैश (All India Jamiatul Quresh) ने महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra government) से आगामी बकरीद (Bakri Eid) के लिए सरकार द्वारा संचालित बूचड़खानों में आवश्यक व्यवस्था करने का आग्रह किया है। सामाजिक संस्‍था जमीयतुल कुरैश ने राज्य सरकार से मानसून के मौसम को ध्यान में रखते हुए पशुओं के आश्रय के लिए शेड बनवाने, उनकी सुरक्षा, बिजली व पानी की आपूर्ति की व्यवस्था करने के लिए कहा है। गौरतलब है कि 1 अगस्त को देशभर में बकरीद का पर्व मनाया जाएगाा।

loksabha election banner

अखिल भारतीय जमीयतुल कुरेश के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष इमरान बाबू कुरैशी ने कहा आपातस्थिति के लिए पशु चिकित्सकों और डॉक्टरों को भी तैनात किया जाना चाहिए, उन्होंने कहा कि बूचड़खानों को अपनी सेवाओं के लिए नियमित शुल्क लेना चाहिए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस संबंध में तय किये मानकों का कड़ाई से पालन किया जाना चाहिए। मुंबई और पुणे में बाजारों में भीड़भाड़ को रोकने के लिए नागरिक निकायों को पशुओं की बिक्री के लिए वार्ड-वार बाजार स्थापित करने के लिए प्रावधान करना चाहिए। इसके अलावा, सरकार को मानदंडों के अनुसार अन्य राज्यों के पशुधन को परिवहन परमिट जारी किया जाना चाहिए।

 सपा  नेता अबू आजमी की बकरीद को लेकर महाराष्ट्र सरकार से अपील

मुंबई समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता अबू आजमी ने भी 28 जून को एक ट्वीट के द़वारा महाराष्ट्र सरकार से अपील की थी कि ईद उल अज़हा (बकरीद) के त्योहार को देखते हुए “मेरा महाराष्ट्र सरकार से निवेदन है की ईद उल अज़हा के मौके पर कुर्बानी के जानवरों के बाज़ारों के लिए नियम बनाए ताकि कुर्बानी का इंतज़ाम शारिरिक दुराव का पालन करते हुए किया जा सके। इन मुद्दों राज्‍य सरकार जल्‍द फैसला ले ताकि लोग अच्छी तरह से बकरीद का पर्व मना सकें।”

 Mumbai Weather Forecast: मुंबई में शुरु हुई झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

 LIVE Coronavirus Maharashtra Update महाराष्ट्र में रिकार्ड 6,330 नए मामले, 1.86 लाख पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.