Move to Jagran APP

ठाणे के भिवंडी में एक वृद्धाश्रम के 67 लोग कोरोना संक्रमित, इनमें से 59 का हो चुका है पूर्ण टीकाकरण

Omicron Variant कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की दहशत बढ़ती ही जा रही है। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के भिवंडी इलाके में एक वृद्धाश्रम में पांच स्‍टाफ सदस्‍यों समेत 67 लोग कोरोना संक्रमित पाये गए हैं। इनमें 59 लोग कोविड वैक्‍सीन की दोनों खुराक ले चुके हैं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 29 Nov 2021 10:37 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 12:05 PM (IST)
ठाणे के भिवंडी में एक वृद्धाश्रम के 67 लोग कोरोना संक्रमित, इनमें से 59 का हो चुका है पूर्ण टीकाकरण
भिवंडी इलाके में एक वृद्धाश्रम में पांच स्‍टाफ सदस्‍यों समेत 67 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।

ठाणे, एएनआइ। महाराष्ट्र के ठाणे (Thane) जिले के भिवंडी (Bhiwandi) इलाके में एक वृद्धाश्रम (Old Age Home) में पांच स्‍टाफ सदस्‍यों समेत 67 लोग कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाये गए हैं। इलाज के लिए उन्‍हें सरकारी अस्‍पताल में करवा दिया गया है। ठाणे सिविल अस्पताल (Thane Civil Hospital) के सिविल सर्जन डॉक्‍टर कैलाश पवार ने बताया इनमें से 59 लोग ऐसे हैं जो कोविड वैक्‍सीन (Covid vaccine) की दोनों खुराक ले चुके हैं।

prime article banner

गौरतलब है कि कुछ देशों में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के सामने आने के बाद बीएमसी ने मास्‍क न लगाने वालों पर कार्रवाई तेज कर दी है। बीएमसी प्रतिदिन लगभग 5 हजार लोगों को दंडित कर रही है। जब से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आयी है लोग कोविड नियमों का जमकर उल्‍लंघन कर रहे हैं। शहर में भारी भीड़ है इसके बावजूद लोगों के चेहरों से मास्‍क गायब हैं जो लोग लगाते भी तो वो उनके नाक से नीचे या ठुड्डी पर रहता है। बीएमसी अधिकारी और पुलिस भी कोविड नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रहे।

फेडरेशन ऑफ रिटेल ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष वीरेन शाह ने राज्य सरकार के शनिवार के आदेश का विरोध करते हुए कहा है कि अगर कोई ग्राहक बिना मास्क के पाया जाता है तो उस पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। “हम समझते हैं कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य हैं, लेकिन उल्लंघन के लिए एक प्रतिष्ठान को कैसे जिम्मेदार ठहराया जा सकता है? हम इस तरह के कठोर कदमों का कड़ा विरोध करते हैं।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.