Move to Jagran APP

नए तरीके का आंतकवाद फोर्स के लिए बड़ी चुनौतीः गृह राज्यमंत्री रिजिजू

देश के गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू का मानना है कि सुरक्षा बलों के सामने बढ़ते आतंकवाद रोकने के लिए से तैयार रहना एक बड़ी चुनौती है, औऱ सरकार इसके लिए तैयार है। उन्होंने माना कि पठानकोट हमले के ऑपरेशन में तालमेल में कमी जरूर हुई।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2016 03:46 AM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2016 03:51 AM (IST)
नए तरीके का आंतकवाद फोर्स के लिए बड़ी चुनौतीः गृह राज्यमंत्री रिजिजू

ग्वालियर। देश के गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू का मानना है कि सुरक्षा बलों के सामने बढ़ते आतंकवाद रोकने के लिए से तैयार रहना एक बड़ी चुनौती है, औऱ सरकार इसके लिए तैयार है। उन्होंने माना कि पठानकोट हमले के ऑपरेशन में तालमेल में कमी जरूर हुई, लेकिन इसे फेल नहीं कहा जा सकता।

loksabha election banner

आतंकवाद की बढ़ती हुई चुनौती के लिए हम तैयार

शनिवार को टेकनपुर स्थित BSF अकादमी में अस्सिटेंट कमांडेट की दीक्षांत परेड में शामिल होने आए रिजिजू ने माना कि देश के सामने आंतकवाद की चुनौतियां बहुत ज्यादा बढ़ गई हैं। नई चुनौतियों के हिसाब से सुरक्षा बलों को तैयार करना होगा। सरकार ने इसकी तैयारी की है। इसके लिए BSF के साथ ही अन्य सुरक्षा बलों को भी हर तरह की जरूरी सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि वो चुनौतियों का मुकाबला कर सकें।

पठानकोट ऑपरेशन फेल नहीं

पठानकोट हमले में NSG सही तरीके से काम नहीं कर पाई औऱ सुरक्षा बलों में तालमेल से लेकर हथियारों की कमी पर गृह राज्यमंत्री रिजिजू का कहना था कि यह मामला फेल होने का नहीं है। पठानकोट एयरबेस पर सुरक्षा बलों ने बेहतर काम किया। NSG के पास हथियारों की कमी है औऱ सरकार के पास इसका प्रस्ताव भी है। हालांकि यह काम समय पर पूरा नहीं हो पाया, लेकिन सरकार इसे सही कर रही है।

बांग्लादेश बार्डर पर फेंसिंग एक साल में

रिजिजू ने कहा क बांग्लादेश बार्डर पर फेंसिंग का काम एक साल में पूरा हो सकता है, लेकिन कुछ जमीन की जरूरत है। यह जमीन राज्य सरकार अधिगृहित करके उपलब्ध करा दे तो जल्दी काम पूरा हो जाएगा। बांग्लादेश बार्डर पर थोड़ी भौगोलिक स्थितियां भी अलग हैं। कहीं नदी है तो कहीं घाटियां। ऐसे स्थानों पर फेंसिंग की बजाय टेक्नीकल उपाय करके घुसपैठ रोकी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.