Move to Jagran APP

अपहृत गेल अफसर मुक्त, 7 आरोपी गिरफ्तार

By Edited By: Published: Mon, 18 Jun 2012 10:49 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jun 2012 10:49 PM (IST)
अपहृत गेल अफसर मुक्त, 7 आरोपी गिरफ्तार

ग्वालियर। मध्य प्रदेश पुलिस और उत्तर प्रदेश की एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में मथुरा से अपहृत गेल इंडिया के प्रबंधक एस. एस. भटनागर को अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया गया है। वहीं इस अपहरण कांड में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार मथुरा में गेल में टर्मिनल मैनेजर के पद पर कार्यरत भटनागर का उनके कार चालक जितेंद्र की मदद से अपहरण कर लिया गया था। अपहर्ता भटनागर की कार को रास्ते में ही छोड़कर उन्हें लेकर दतिया के रतनगढ़ इलाके में स्थित देवगढ़ के जंगल लेकर पहुंचे थे।

भटनागर को मुक्त कराने में अहम भूमिका निभाने वाले ग्वालियर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामजी श्रीवास्तव ने बताया कि अपहर्ता लगातार एक करोड़ रुपये की फिरौती की मांग कर रहे थे। इसके लिए अपहर्ताओं ने भटनागर के परिजनों से संपर्क भी किया था।

इसी दौरान उत्तर प्रदेश एसटीएफ को भटनागर के ग्वालियर के आसपास होने की सूचना मिली, इस पर एसटीएफ ने मध्य प्रदेश की पुलिस से संपर्क किया। दोनों ने ही मिलकर योजना बनाई और देवगढ़ के जंगल में दबिश देकर भटनागर को मुक्त करा लिया गया। साथ ही इस हत्याकांड के सभी सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया गया है कि आरोपी लगातार भटनागर के ही मोबाइल से उनके परिजनों से फिरौती की मांग कर रहे थे। इतना ही नहीं आरोपियों ने भटनागर के एटीएम से 80 हजार रुपये का भी आहरण किया था।

अपहर्ताओं ने भटनागर के परिजनों से एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी, फिर सौदा 70 लाख में पट गया था और यही फिरौती की रकम देने के दौरान पुलिस ने जाल बिछाकर सफलता हासिल कर ली। पकडे़ गए आरोपियों में एक 10 हजार रुपये का इनामी बदमाश दिनेश अहिरवार भी शामिल है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.